scriptShot broke out in Gwalior-Chambal, ballot boxes looted, polling will b | ग्वालियर-चंबल में गोली चली चली, मतपेटी लूटी, तीन मतदान केन्द्रों पर फिर से होगा मतदान | Patrika News

ग्वालियर-चंबल में गोली चली चली, मतपेटी लूटी, तीन मतदान केन्द्रों पर फिर से होगा मतदान

- मतदान से पहले पोलिंग बूथों पर लगी लम्बी-लम्बी लाइनें, शाम छह बजे 67 फीसदी हुआ मतदान
- सैकड़ों मतदान केन्द्रों पर देर शाम तक हुआ मतदान
- भिंड तीन पोलिंग बूथों पर फायरिंग, पथराव में एस आई घायल
- सतना में पानी की टंकी गिरने से एक मतदाता की मौत हो गई
- दतिया में मतपेटी लूटी
- महिला 69, पुरूष 65, अन्य 4.40, कुल 67 फीसदी वोटिंग

भोपाल

Published: June 25, 2022 09:04:44 pm

भोपाल। प्रदेश में ग्वालियर-चंबल संभागों को छोड़ दिया जाए तो छुटपुट घटनाओं के बीच पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ। शाम 6 बजे तक 67 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान करने के मामले में महिलाएं पुरुषों से 4 फीसदी आगे रहीं। तीन बजे के बाद भी 50 फीसदी मतदान केन्द्रों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी रही। कई मतदान केन्द्रों पर देर शाम तक वोटिंग होती रही। वहीं भिंड जिले में तीन जगह पोलिंग बूथ पर फायरिंग और पथराव हुआ। भिंड के एक मतदान केन्द्र पर पथराव होने से एसआई अमित सिकरवार घायल हो गए। दतिया में दबंगों ने मतपेटी लूटकर तोड़ दी और फिर इसमें पानी भर दिया। सतना जिले के मतदान केंद्र किटहा में प्याऊ गिरने से एक वोटर की मौत हो गई।
panchayat.jpg

प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 27049 मतदान केन्द्रों पर हुई। इसमें करीब एक करोड़ से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान केन्द्रों पर सुबह 6 बजे से लोगों लंबी-लंबी लाइनें लग गई थी, जो मतदान के समय सीमा समाप्त होने के बाद भी जारी रहीं। सुबह साढ़े दस बजे तक करीब तीस फीसदी वोटिंग हो गई थी। जबकि 15 बजे तक 45 फीसदी और एक बजे तक 50 फीसदी वोटिंग हुई। पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत सदस्य के लिए वोटिंग की गई। इस तरह हर एक मतदाता ने 4 वोट डाले। पहले चरण में भोपाल, इंदौर समेत कई जिलों में मतदान किया गया।

राजगढ़ में पीठासीन अधिकारी की पिटाई
राजगढ़ की ग्राम पंचायत बावड़ीपुरा में 15 से 20 लोगों ने मतदान केंद्र में घुसकर पुलिस और पीठासीन अधिकारी गणेश राज शर्मा की पिटाई कर दी। रामपुरिया के मतदान केंद्र-22 से मतदान पेटी लूट ले गए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। आरोपी एक प्रत्याशी के समर्थक बताए जा रहे हैं। हालांकि इन घटनाओं के संबंध में जिलों से आयोग के पास रिपोर्ट नहीं भेजी गई है।


फायरिंग में एक युवक की मौत
अंबाह जनपद के घेर गांव में मतदान के अंतिम समय पर फायरिंग में एक युवक की मौत की भी सूचना है।
मुरैना की अंबाह तहसील के गूंज पंचायत के बंधा गांव में मतपेटियां लूटने का प्रयास किया गया, लेकिन मौके पर पहुंचे तहसीलदार राजकुमार नागौरिया ने पेटियों को गाड़ी में रख लिया और कर्मचारियों को बैठाया। इस पर उपद्रवियों ने उन पर हमला कर दिया। हमले में गाड़ी टूट गई, वहीं तहसीलदार को भी चोटें आईं।

तीन जिलों के तीन मतदान केन्द्र में फिर से होगा मतदान
जिन मतदान केन्द्रों पर मतपेटियां लूटी गई है, मतदान प्रभावित किए गए हैं अथवा मतदान दलों के साथ मारपीट की गई है वहां फिर से मतदान कराया जाएगा। इस तरह की प्रारंभिक जानकारी दतिया, भिंड और राजगढ़ के एक-एक मतदान केन्द्रों से आयोग के पास रिपोर्ट भेजी गई है।

पंचायत के दो चरण और बचे
पंचायत चुनाव तीन चरणों में होना है। पहला चरण 25 जून को था, जबकि दूसरे चरण के लिए मतदान 1 जुलाई और तीसरे चरण के लिए 8 जुलाई को होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.