scriptजूम ऑनलाइन क्लास में अश्लील सामग्री डालते थे, चप्पल और डिश एंटीना से पकड़े छात्र | show porn videos in Zoom online class, caught with slippers and dish a | Patrika News

जूम ऑनलाइन क्लास में अश्लील सामग्री डालते थे, चप्पल और डिश एंटीना से पकड़े छात्र

locationभोपालPublished: Jun 24, 2022 03:12:40 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

पकड़े गए छात्रों में एक बीबीए का छात्र है और दूसरा नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा है

patrika_1.png

भोपाल. मध्य प्रदेश पुलिस की साइबर सेल ने एक कॉलेज के दो छात्रों को कथित तौर पर अश्लील वीडियो को ऑनलाइन क्लास में चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। छात्रों ने पोर्न वीडियो को ऑनलाइन क्लास के दौरान पोर्न कंटेंट का ‘ज़ूमबॉम्बिंग’ की थी और अपनी निजी तस्वीरों को डाल दिया था। पुलिस से शिकायत के बाद जांच में दो छात्रों संलिप्त पाए गए, फिलहाल दो छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

साइबर पुलिस के मुताबिक इस तरह का यह मध्य प्रदेश में पहला मामला है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान जांच के दौरान ऑनलाइन क्लास में डाले गए एक अश्लील वीडियो के साथ मिलान किया तो एक आरोपी की एक जोड़ी चप्पल दिखाई दी पुलिस ने चप्पलों को भी जब्त कर लिया है। पुलिस के मुताबिक संदिग्धों छात्रों में बीबीए छात्र अनिकेत सिंह राजपूत और नीट आकांक्षी आदित्य सिंह हैं।

ये छात्र जूम मीटिंग के दौरान महिला प्रोफेसर के साथ अश्लील हरकत करते थे। छात्रों ने अश्लील वीडियो बनाकर व्हाट्सएप पर भी भेजते थे। दोनों तकनीकी रूप से इतने शातिर थे कि पुलिस को भी उनकी पहचान करना मुश्किल हो रहा था। फिर पुलिस ने वीडियो की जांच की तो दो कंपनियों का डिश एंटीना और एक जोड़ी स्लीपर दिखाई दी। इन दोनों के आधार पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या होती है जूमबॉम्बिंग
जूमबॉम्बिंग का मतलब होता है कि बिन बुलाए कोई यूजर जूम मीटिंग में जॉइन कर लेता है। ऑनलाइन जूम मीटिंग में आने के बाद क्लास को डिस्टर्ब करते हैं। आरोपियों ने 3 जून को वाइट टेस्ट के दौरान सर्वर को हैक कर लिया और उस पर पोर्न वीडियो चला दिया था। इसके पहले यह आरोपी फरवरी में भी ऐसी हरकत कर चुके थे। जांच में पता चला कि आरोपियों ने गलत नियत से गेट-क्रैश मीटिंग की। आरोपी छात्रों को उम्मीद ही नहीं थी कि पुलिस उन तक पहुंच सकती है। आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 43/63, 67, 67ए के तहत मामला दर्ज किया गया साथ ही आईपीसी की धारा 294, 354ए और 509 के तहत FIR दर्ज की है।

patrika_mp_1.png
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8byikp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो