श्रीकृष्ण ने गोपियों के साथ की रासलीला, गोविंदाओं ने फोड़ी मटकी

श्रीकृष्ण ने गोपियों के साथ की रासलीला, गोविंदाओं ने फोड़ी मटकी

Kuldeep Saraswat | Publish: Sep, 03 2018 11:39:27 AM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 12:38:08 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

मटकी फोड़ भोपाल कर्बला टीम ने जीता एक लाख 11 हजार का पुरस्कार, गायिका कविता पौडवाल की भजनों पर झूमे श्रोता

भोपाल। हर साल की तरह इस साल भी हिन्दू धार्मिक संगठन द्वारा भेल मिनाल स्पोर्टस ग्राउंड में मटकी तोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मटकी फोड़ प्रतियोगिता में प्रदेश की पांच टीमों ने भाग लिया। सात घंटे चली प्रतियोगिता में जबलपुर की टीम को हराकर भोपाल कर्बला की टीम ने वियश्री प्राप्त कर पुरस्कार लिया है।

matki

मटकी फोड़ प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान गायिका कविता पौडवाल ने शानदार भजनों की प्रस्तुतियां दीं, वहीं मथुरा के कलाकारों ने रासलीला की। वार्ड क्रमांक 65 के पार्षद व आयोजन समिति के अध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया कि मटकी फोड़ प्रतियोगिता में सीहोर, आष्टा, जबलपुर, शहीद नगर भोपाल और कर्बला भोपाल की टीम ने भाग लिया। प्रतियोगिता में जबलपुर की टीम को हराकर कर्बला भोपाल की टीम ने एक लाख 11 हजार रुपए का प्रथम पुरस्कर प्राप्त किया गया।

price

भक्ति गीतों पर झूमे श्रोता
कार्यक्रम के दौरान गायिका कविता पौडवाल द्वारा एक से बढ़कर एक शानदार भजनों की प्रस्तुति दी गई। कविता पौडवाल से भक्ति गीत सुन श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। भजन संध्या का सिलसिला रात 8 बजे से शुरू होकर करीब 11 बजे तक चला। एक से बढ़कर शानदार प्रस्तुतियां दी गई। भजन संध्या के दौरान कई बार श्रोता झूमते दिखाई दिए।

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव आज
भेल स्थित रायसेन रोड दादाजी धाम मंदिर में सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जाएगा। यहां लड्डू गोपाल जी का अभिषेक दोपहर एक बजे से शुरू होगा। इसके बाद पुष्पों से सहस्रार्चन होगा। श्रीकृष्ण एवं राधा जी का विशेष आर्कषक श्रृंगार किया जाएगा। श्री श्री 1008 श्री दादाजी गुरुदेव चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष शिवरतन नामदेव ने बताया कि इस बार खास तौर पर जन्माष्टमी के मौके पर नन्हें मुन्नें बच्चे भगवान कृष्ण और राधा के स्वरूप में दिखाई देंगे। दूधिया रोशनी से सजे दादाजी धाम में शाम 7.30 बजे से भजन संध्या, रासलीला और कीर्तन का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद श्रद्धालुओं को माखन मिश्री का प्रसाद बांटा जाएगा। भजन संध्या के बाद रात्रि 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण और 12.05 बजे दादाजी गुरुदेव का जनमोत्स्व मनाया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned