सिंहस्थ में पैदल रास्ता होगा 50 फीसदी तक कम, बना नया प्लान

सिंहस्थ में पैदल रास्ता होगा 50 फीसदी तक कम, बना नया प्लान
simhastha traffic

Brajendra Sarvariya | Updated: 25 Apr 2016, 01:35:00 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

सोमवार को सिंहस्थ के ट्रैफिक प्लान को और बेहतर बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ प्रशासन की मेला कार्यालय में बैठक हुई।

भोपाल। उज्जैन में चल रहे सिंहस्थ महाकुंभ में अभी शहर से 20 किमी दूर वाहन पार्किंग बनाई गई है। ऐसे में लोगों को इतने ही किलोमीटर पैदल चलकर शिप्रा तट तक पहुंचना पड़ रहा है। अब इस पैदल रास्ते को 50 फीसदी तक कम करने की तैयारी है। 

सोमवार को सिंहस्थ के ट्रैफिक प्लान को और बेहतर बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ प्रशासन की मेला कार्यालय में बैठक हुई। इसमें शाही स्नान वाले दिन तक के लिए पैदल चलने वाले रूट को 50 फीसदी तक कम करने की बात रखी गई। साथ ही शाही स्नान वाले दिन ट्रैफिक व्यवस्था बाकी दिनों से अलग रखना भी तय हुआ। बैठक में हुए फैसले संभवत: मंगलवार या बुधवार से उज्जैन महाकुंभ में लागू हो जाएंगे। 

बैठक में केंद्रीय समिति के अध्यक्ष माखन सिंह, प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह, स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन व स्थानीय जनप्रतिविधि और प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned