scriptbhopal news-फिल्म कुंवारा बाप के गीत को गाएंगे शहर के छह किन्नर, सज रही गली मेरी मां चुनरी गोटे में… में देंगे आवाज | Six eunuchs of the city will sing the song of the film Kunwar Baap, my | Patrika News
भोपाल

bhopal news-फिल्म कुंवारा बाप के गीत को गाएंगे शहर के छह किन्नर, सज रही गली मेरी मां चुनरी गोटे में… में देंगे आवाज

bhopalbhopalरवींद्र भवन में दो अप्रेल को होगा “हंगामा हो गया” म्यूजिकल कार्यक्रम

भोपालMar 29, 2023 / 10:29 pm

mukesh vishwakarma

bhopal

bhopal

भोपाल@पत्रिका. आपको फिल्म कुंवार बाप में मोहम्मद रफी का गीत सज रही गली मेरी मां चुनरी गोटे में…में तो याद होगा। इसमें किन्नरों ने भी अपनी आवाज दी है। इस फिल्म की तर्ज पर भोपाल में भी इस गीत की प्रस्तुति हू-ब-हू वैसे ही दी जाएगी। रवींद्र भवन में दो अप्रेल को एम थ्री ग्रुप की ओर से एक म्यूजिकल कार्यक्रम “हंगामा हो गया” का आयोजन किया जाएगा। आयोजक अरविंद दयाल शर्मा ने बताया कि किन्नर समाज हमेशा हमारी खुशियों में बधाई गीत और दुआएं देने आते हैं। हमारे परिवार की खुशियों को बढ़ाते हैं, लेकिन समाज फिर भी उन्हें बराबरी का दर्जा नहीं देता।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jkezw
//?feature=oembed

इस कार्यक्रम के जरिए समाज के किन्नर वर्ग को हमारे बराबर का दर्जा देने की कोशिश कर रहे हैं। इस इवेंट में मुख्य गायक अरविन्द दयाल शर्मा एवं अशोक सिंह के साथ देश-विदेश में संगीत देने वाले संगीतकारों का साथ रहेगा। इस गीत में किन्नरों की अवाज शहर के छह किन्नरों द्वारा दी जाएगी। जिसमें गुरु समोसा बाई (सलीम), लैला, मुस्कान, माही, मोना पंजीबी और नानू शर्मा शामिल हैं। इन्होंने इस कार्यक्रम के लिए अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। कार्यक्रम का आयोजन 6.30 बजे से किया जाएगा।


अभिविन्यास कार्यक्रम में छात्राओं ने जाने संग्रहालय के रहस्य
मानव संग्रहालय में छात्र-छात्राओं के लिए एक ‘अभिविन्यास कार्यक्रम’ का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि संग्रहालय निदेशक डॉ. भुवन विक्रम ने कहा कि आईजीआरएमएस देश में अग्रणी सक्रिय संग्रहालयों में से एक है मानव संग्रहालय भारतीय संस्कृति के तेजी से विलुप्त सभी पक्षों को बचाने और संरक्षित करने के लिए प्रयासरत है। साथ ही सांस्कृतिक प्रतिमानों की विविधता और उसमें अंतर्निहित एकता को उजागर कर राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा दे रहा है। इन विशेषताओं के कारण यह संग्रहालय अन्य संग्रहालय से अलग है। संचालन अशोक वर्धन ने किया। अध्यक्ष डॉ. सूर्य कुमार पाण्डेय ने छात्रों को विभिन्न अनुभागों और उनकी गतिविधियों, बुनियादी सुविधाओं, संसाधनों और संग्रहालय संस्कृति के बारे में बताया।

वीडियो देखें-https://dai.ly/x8jkezw

Home / Bhopal / bhopal news-फिल्म कुंवारा बाप के गीत को गाएंगे शहर के छह किन्नर, सज रही गली मेरी मां चुनरी गोटे में… में देंगे आवाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो