scriptViral Video: मुख्यमंत्री शिवराज की पीएम मोदी के सामने फिसली ऐसी जुबान कि जिसने भी सुना बस मुस्कुरा भर दिया | slipped of tongue make CM shivraj as a Bharat Mama | Patrika News

Viral Video: मुख्यमंत्री शिवराज की पीएम मोदी के सामने फिसली ऐसी जुबान कि जिसने भी सुना बस मुस्कुरा भर दिया

locationभोपालPublished: Apr 25, 2018 02:15:51 pm

मुख्यमंत्री शिवराज की पीएम मोदी के सामने फिसली ऐसी जुबान कि…

shivraj mama

भोपाल। आपने देश में कई बार नेताओं,अधिकारियों या अन्य लोगों की जुबानों को फिसलते हुए देखा होगा। और अधिकतर इन घटनाओं में कुछ बुरा या खास विवादास्पद ही होता है।


ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, लेकिन और मामलों से बिलकुल अलग ही है ये, इसमें न तो गुस्सा है और ना ही कुछ विवादास्पद…

जबकि इस मामले में तो जिनकी जुबान फिसली वहीं प्रदेश से बाहर अपने को राष्ट्र का रिश्तेदार कुछ इस अंदाज में बता बैठे की वहां मौजूद हर कोई बरबस मुस्कुरा दिया। वहीं इसके तुरंत ही बाद उन्होंने अपनी बात को सुधार भी लिया।

जी हां, हम बात कर रहे हैं,पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में मंडला में हुए कार्यक्रम की, जहां एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी मौजूद थे। लेकिन इसी मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज की जुबान अचानक ऐसी फिसली की वे प्रदेश के मामा से देश के मामा बन बैठे।

 

दरअसल मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान को ‘मामा’ के नाम से भी सम्बोधित किया जाता है और माना जाता है कि वह खुद भी अपने आप को ‘मामा’ कहलवाना पसंद भी करते हैं। साथ ही प्रदेश के बच्चों को भांजा-भांजियां कहकर संबोधित करना आपने हर भाषण में सुना होगा।


ऐसे में शिवराज को प्रदेश का मामा भी कहा जाता है जबकि विरोधी भी ‘मामा’ कहकर उन पर तंज कसते हैं। इसी शब्द ‘मामा’ शब्द से सीएम शिवराज का जुडाव ऐसा है कि यह शब्द अधिकतर उनकी जुबान से सूना जा सकता है।

ऐसे में जुबान पर रटे इस शब्द ने मंडला में उनको प्रदेश की सीमाएं तोड़ते हुए राष्ट्र के स्तर पर पहुंचा दिया।
दरअसल मंडला में भाषण के दौरान उनकी जुबान फिसल गई। और अब तक प्रदेश के मामा शिवराज यहां ‘भारत मामा’ हो गए।

जानिये पूरा मामला…
जी हां..यह वाक्या तब हुआ जब मंडला में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में सम्बोधित करने आये और कहने लगे ‘भारत मामा’ की जय।

शिवराज की जुबान फिसल गई और हलकी मुस्कराहट के साथ अपनी गलती सुधारते हुए उन्होंने दुबारा कहा ‘भारत माता की जय’। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के इस भाषण का यह वीडियो वायरल होते ही शिवराज सोशल मीडिया पर ट्रोल होने शुरू हो गए हैं।

वायरल हुआ वीडियो…
वहीं मुख्यमंत्री की जुबान फिसलने का वीडियो चंद ही घंटों बाद वायरल हो गया। जिसके बाद से ही शिवराज सिंह सोशल मीडिया पर ट्रोल होने शुरू हो गए। सुबह होते होते तो ये वीडियो व्हाटस एप सहित कई सोशल साइटों पर लोगों के पास जा पहुंचा।

शुरूआत में नहीं समझ सके लोग…
दरअसल मंडला में उद्बोधन के दौरान अचानक सीएम की इस फिसली जुबान को हर कोई नहीं समझ पाया, लेकिन सीएम शिवराज अपनी गलती को भांप गए और तुरंत ही अपनी गलती को मुस्कुराते हुए सुधार भी लिया।

वहीं इस दौरान काफी लोगों को तो उनकी फिसली जुबान के बारे में समझ ही नहीं आया। वहीं जो लोग इसे भांप गए उनके चेहरों पर बस एक मीठी सी मुस्कान तैर गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो