scriptsmart city challange | स्मार्ट सिटीः इनोनेक्स्ट चैलेंज 2.0 सात दिन में आये 150 आवेदन | Patrika News

स्मार्ट सिटीः इनोनेक्स्ट चैलेंज 2.0 सात दिन में आये 150 आवेदन

भोपाल। भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेषन लिमिटेड के इंक्यूबेषन सेंटर बी-नेस्ट द्वारा आयोजित होने वाले इनोनेक्स्ट चैलेंज 2.0 में रजिस्ट्रेषन शुरू होने के साथ ही 150 से अधिक प्रतिभागीयों ने प्रतियोगीता में भाग लेने हेतु अपना पंजीयन कराया है।

भोपाल

Published: November 18, 2021 10:36:27 pm

स्मार्ट सिटीः इनोनेक्स्ट चैलेंज 2.0 सात दिन में आये 150 आवेदन

चैलंेज में भाग लेने हेतु पंजीयन की अंतिम तारीख 30 नवम्बर 2021

भोपाल। भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेषन लिमिटेड के इंक्यूबेषन सेंटर बी-नेस्ट द्वारा आयोजित होने वाले इनोनेक्स्ट चैलेंज 2.0 में रजिस्ट्रेषन शुरू होने के साथ ही 150 से अधिक प्रतिभागीयों ने प्रतियोगीता में भाग लेने हेतु अपना पंजीयन कराया है। यह पंजीयन सात दिनों में हुआ है। इस चैलेंज में भोपाल व भोपाल से बाहर के प्रतिभागी शामिल है। जिनमें एज्यूकेषन, एग्रीकल्चर, गेमिंग, स्मार्ट सिटीज रोबोटिक, क्लीन वॉटर और वेस्ट मैनेजमेंट व सिटीजन सर्विसेस से संबंधित स्टार्टअप व नया इनोवेषन करने वाले छात्र शामिल हैं। इनोनेक्स्ट चैलेंज 2.0 के लिए पंजीयन 30 नवम्बर 2021 तक कराया जा सकता है। इसका प्र्रथम पुरस्कार 1 लाख रूपये है।
स्मार्ट सिटीः इनोनेक्स्ट चैलेंज 2.0 सात दिन में आये 150 आवेदन
स्मार्ट सिटीः इनोनेक्स्ट चैलेंज 2.0 सात दिन में आये 150 आवेदन
चैलेंज में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेषन की प्रक्रिया ऑनलाईन है। जिसमें प्रतिभागी व्यक्तिगत, टीम अथवा स्टार्टअप के रूप में भाग ले सकते है। टीम में अधिकतम 4 सदस्य ही हो सकते है। इनोनेक्स्ट चैलेंज 2.0 में भाग लेने हेतु आयु सीमा की बाध्यता नही है। किसी भी आयु वर्ग के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। प्राप्त रजिस्ट्रेषन में टॉप 50 आईडियाज अथवा आवेदनों को ज्यूरी द्वारा शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट करने की प्रक्रिया रजिस्टेªषन समाप्त होन के बाद 7 दिवस तक चलेगी। इसके पश्चात् टॉप 50 स्टार्टअप्स की सूची जारी की जाएगी। इसके पश्चात् 15 दिवस तक टॉप 50 स्टार्टअप्स की पिचिंग व मेंटरषिप दी जाएगी। इसमें सफल 10 स्टार्टअप व इनोवेटर्स अगले राउंड में पहुचेंगे। अंतिम राउंड मंे ज्यूरी द्वारा प्रथम, द्वितीय व तृतीय विजेताओं की घोषणा की जाएगी। प्रथम पुरस्कार 1 लाख, द्वितीय 75 हजार व तृतीय 50 हजार है। उल्लेखनीय है कि इनोनेक्स्ट चैलेंज 1.0 गतवर्ष दिसम्बर 2020 में हुआ था। जिसमें भापाल के अलावा प्रदेष देष व विदेष से छात्र व स्टार्टअप्स ने भाग लिया था। इस बार इनोनेक्स्ट चैलेंज 2.0 के लिए कई कॉलेज व संस्थाओं ने स्मार्ट सिटी व बी-नेस्ट से संपर्क किया है। यह लोग भी चैलेंज के लिए सहभागी बनना चाहते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.