scriptस्मार्टरोड शुरू, लेकिन टूटी दीवार अब तक नहीं बनी | Smart Road | Patrika News

स्मार्टरोड शुरू, लेकिन टूटी दीवार अब तक नहीं बनी

locationभोपालPublished: Feb 18, 2021 12:20:28 am

स्मार्टरोड लोकार्पित हो चुकी है, लेकिन इसके लिए तोड़ी गई दीवार अब तक नहीं बन पाई। ये दीवार रीजनल साइंस सेंटर और रंगश्री लिटिल बैले ट्रूप परिसर की बाउंड्रीवाल थी

स्मार्टरोड शुरू, लेकिन टूटी दीवार अब तक नहीं बनी

स्मार्टरोड शुरू, लेकिन टूटी दीवार अब तक नहीं बनी

भोपाल. स्मार्टरोड लोकार्पित हो चुकी है, लेकिन इसके लिए तोड़ी गई दीवार अब तक नहीं बन पाई। ये दीवार रीजनल साइंस सेंटर और रंगश्री लिटिल बैले ट्रूप परिसर की बाउंड्रीवाल थी। इसे सड़क बनाने के लिए तोड़ दिया गया था। रहवासी किशोर हसानी का कहना है कि स्मार्टसिटी प्रबंधन ने दीवार बनाने का वादा किया था, लेकिन नहीं बनाई गई। दीवार नहीं होने से सड़क दुर्घटना का सबब बन गई है। रीजनल साइंस सेंटर और रंगश्री लिटिल बैले ट्रूप परिसर के बीच विकसित हुई झुग्गी बस्ती गंगा नगर के निवासियों के आवागमन के लिए सडक बनाने के दौरान बाउंड्री वाल तोड़ी गई थी। अब इसे नहीं बनाया गया। टूटी हुई दीवार बस्ती के लिए खतरनाक साबित हो सकती है, जबकि दोनों संस्थानों की सुरक्षा के लिए खतरा बन रही है। दीवार टूटने के बाद एप्रोच सड़क की गुणवत्ता दोषपूर्ण है इसलिए आए दिन गाडिय़ां गिरती हैं।
क्षेत्रीय रहवासियों का कहना है कि इस तरह की लापरवाही से शहर की सुंदरता खराब हो रही है, वहीं लोगों के लिए खतरा बढ़ रहा है। हमें डर बना रहता है कि कहीं बच्चे या वृद्ध इसमें न गिर जाएं। उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रबंधन से मांग की है कि इस तरह की लापरवाही पर अंकुश लगाते हुए बाउंड्रीवॉल को फिर से बनवाया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो