scriptआपने मंगाया महंगा स्मार्टफोन, घर पहुंचा सस्ता और घटिया फोन तो यह हो सकती है वजह | smartphone delivery fraud | Patrika News

आपने मंगाया महंगा स्मार्टफोन, घर पहुंचा सस्ता और घटिया फोन तो यह हो सकती है वजह

locationभोपालPublished: Jan 12, 2020 01:26:20 am

कुरियर ब्वॉय ब्रांडेड मोबाइल निकाल पैकेट में रख देता था चाइना मॉडल के मोबाइल, अशोका गार्डन पुलिस ने दर्ज किया मामला

smartphone delivery fraud

आपने मंगाया महंगा स्मार्टफोन, घर पहुंचा सस्ता और घटिया फोन तो यह हो सकती है वजह,आपने मंगाया महंगा स्मार्टफोन, घर पहुंचा सस्ता और घटिया फोन तो यह हो सकती है वजह

भोपाल. आनलॉइन शापिंग वेबसाइट से मोबाइल खरीदने वाले ग्राहकों के ब्रांडेड मोबाइल पैकेट से निकाल कुरियर ब्वॉय चाइना मॉडल के सस्ते और घटिया स्तर के मोबाइल की डिलीवरी देता था। आरोपी ने करीब आठ ग्राहकों के साथ इसतरह की चपत लगाई है। अशोका गार्डन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है। फिलहाल, आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

पुलिस के मुताबिक,श्री राम परिसर खजूरी कला निवासी 54 वर्षीय महेश कुमार ब्लूडर्ट एक्सप्रेस लिमिटेड कंपनी में अफसर हैं। उनका ऑफिस गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में हैं। कई ऑनलाइन शापिंग कंपनियों से उनके प्रोडक्ट्स को सुरक्षित तरीके से होम डिलीवर करते हैं। महेश कुमार ने पुलिस को बताया कि पिछले पांच माह से उनकी कुरियर कंपनी के डिलीवरी में गड़बड़ी की लगातार शिकायत मिल रही थीं। इसमें खासकर ब्रांडेड कंपनी के ऑनलाइन मंगाए जाने वाले मोबाइल को बदलकर उनके स्थान पर सस्ते, घटिया मोबाइल डिलेवरी की अधिक शिकायत मिल रही थीं। जिसकी कंपनी अपने स्तर पर जांच कराई गई। जांच में सामने आया कि सभी शिकायत कुरियर ब्वॉय अरबाज अंसारी के दिए डिलीवरी की हैं। इसकी शिकायत उन्होंने अशोका गार्डन पुलिस थाने में दर्ज कराई। पुलिस की जांच में सामने आया कि अरबाज ने आठ ग्राहकों के साथ इस तरह की ठगी की है।

बीमा होने से चोरी का केस दर्ज कराया
बताया जा रहा है कि प्रोडक्ट का बीमा रहता है। इसका फायदा भी डिलीवरी ब्वॉय उठा रहे हैं। वर्ष 2019 में शाहपुरा, टीटीनगर और हबीबगंज में ऐसे ऑनलाइन कंपनियों के लिए पार्सल को पहुंचने वाले कुरियर कंपनी के कर्मचारी पार्सल चोरी की भी शिकायत करा चुके हैं। अब तक इन मामलों के एक भी अपराधी नहीं पकड़े गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो