आजमगढ़ एक्सप्रेस के कोच से निकला धुआं

आजमगढ़ एक्सप्रेस के कोच से निकला धुआं

Suresh Kumar Mishra | Publish: Dec, 26 2015 06:19:00 AM (IST) Satna, Madhya Pradesh, India


सतना । मुंबई जा रही आजमगढ़ एक्सप्रेस के लगेज कोच से तेज धुआं निकलते देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्रियों ने सतना पहुंचते ही ट्रेन ड्राइवर को धुआं निकलने की जानकारी दी। कैरिज एंड वैगन के कर्मचारियों ने लगेज कोच की पड़ताल कर खामी दूर कराई, तब कहीं जाकर ट्रेन रवाना हो सकी।
वाकया शुक्रवार शाम 4.38 बजे प्लेटफार्म नंबर एक का है। मुंबई की ओर जा रही ट्रेन क्रमांक 11054 एलटीटी-आजमगढ़ एक्सप्रेस में विकलांग कोच के पीछे लगेज कोच के नीचे ब्रेक ब्लॉक जाम हो गया। इसके चलते तेज धुआं निकलने लगा। धुआं इतना तेज था, बगल में लगे विकलांग कोच के यात्री आग लगने की आशंका से सहम गए। ड्राइवर को जानकारी मिली तो उसने तत्काल कैरिज एंड वैगन विभाग को गड़बड़ी से अवगत कराया। मौके पर पहुंचे इंजीनियर जाम ब्रेक ब्लॉक को ठीक करने में जुट गए। दस मिनट के अंदर गडबड़ी दूर कर ट्रेन को रवाना कर दिया। कैरिज एंड वैगन विभाग के  एसएसई ने कोई रिस्क न लेते हुए दो कर्मचारियों को ट्रेन के साथ रवाना किया, ताकि रास्ते में कोई दिक्कत न आ सके।
चालक-गार्ड को भनक नहीं
लापरवाही की हद तो तब हो गई, जब ट्रेन अपनी निर्धारित गति से चलती रही और लगेज कोच से उठ रहे तेज धुएं पर चालक व गार्ड की नजर नहीं पड़ी। यदि यात्री चालक-गार्ड को अवगत न कराते तो मैहर स्टेशन तक पहुंचते-पहुंचते आग पकड़ सकती थी। इस बात की संभावना से इंजीनियर इत्तेफाक नहीं रखते। विकलांग कोच में बैठी सुषमा देवी ने बताया, इलाहाबाद से ट्रेन रवाना होने के बाद ही धुआं उठते हुए देखा जा रहा था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned