scriptUnion Budget 2019-20: मोदी सरकार के बजट पर सोशल मीडिया की नजर, आए मजेदार मैसेज | social media reaction on union budget 2019-20 | Patrika News

Union Budget 2019-20: मोदी सरकार के बजट पर सोशल मीडिया की नजर, आए मजेदार मैसेज

locationभोपालPublished: Feb 01, 2019 06:33:51 pm

Submitted by:

Manish Gite

Union Budget 2019-20: मोदी सरकार के बजट पर सोशल मीडिया की नजर, आए मजेदार मैसेज

social media reaction on union budget 2019-20

social media reaction on union budget 2019-20

भोपाल। मोदी सरकार के अंतरिम बजट में देशश-विदेश में जमकर प्रतिक्रिया हो रही है। कई नेता इस बजट की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं तो प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस मोदी सरकार के इस बजट की आलोचना कर रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर किसानों के लिए किए गए 6 हजार रुपए सालाना देने के प्रावधान को किसानों का अपमान बताया है।

 

https://twitter.com/hashtag/AakhriJumlaBudget?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 

ट्वीटर पर शरद मिश्रा नामक यूजर लिखते हैं कि ‏गोयलजी ने गूगली फेंक दी, विपक्ष की तैयारी तो अच्छी थी बस पेपर आउट ऑफ सिलेबस आ गया।

एक अन्य यूजर लिखते हैं कि आज संसद में #BudgetSession के दौरान भाजपा वाले मेज पीट रहे थे तो विपक्ष वाले छाती।
पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक
ट्वीटर पर ही एक यूजर नीतू लिखती हैं कि आज का बजट खाली बजट नही था, कांग्रेस और पाकिस्तान पर होने वाले सर्जिकल स्ट्राइक का मास्टर प्लान था।

एक अन्य यूजर ने लिखा है कि डिफेंस सेक्‍टर के लिए पहली बार बजट 3 लाख करोड़ के पार हम रहे न रहे ये देश रहना चाहिए।
ऐतिहासिक बजट
एक और यूजर ने लिखा है कि नोटबंदी के वक़्त देशवासियों ने जो मोदी का साथ दिया उसका प्रतिदान आज उन्हें मिल गया। गरीब वर्ग मध्यम वर्ग के लिए ऐतिहासिक बजट।

सबकी नींद उड़ादी चौकीदार की
मीना हिंदू लिखती है कि राहुल जी कैसी लगी चौकीदार की चौकीदारी।
अब तो आप भी मान जाओ चौकीदार में दम है। देखो 60 साल पुरानी कांग्रेस, राजा-महाराजाओं के वंशज, गांधी खानदान, चाचा नेहरू खानदान सब की नींद उड़ा दी चौकीदार ने।
किसानों को उल्लू बनाने का प्रयत्न
एक यूजर लिखते हैं- मोदी सरकार की किसान परिवार के लिए की गई घोषणा अपने आप में विचित्र कथा है। ये वही बीजेपी है, जिसने 2014 में फसल पर 50 प्रतिशत लाभ देने की बात कही थी, जिसे आज तक पूरा नहीं किया गए। किसानों का विरोध झेल रही सरकार ने फिर से किसान को उल्लू बनाने का प्रयत्न किया है।

#Budget2019 वर्तमान सरकार की आखिरी बजट सिद्ध होगी क्योंकि इसमें देश की 95% आबादी वाले एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक, शोषित, वंचित एवं गरीब लोगों के लिए कुछ भी नही है । सरकार के 10 Vision में SC, ST, OBC एवं अल्पसंख्यकों के लिए कोई जगह नहीं है ।
https://twitter.com/hashtag/AakhriJumlaBudget?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो