script

समस्या सुलझाने के इस तरीके ने दिलवाया सम्मान

locationभोपालPublished: Sep 14, 2018 08:25:51 pm

– हमारे शहर के स्टार नाम से सम्मान …

tallent

कैमरे की क्लिक से हल हो समस्या, समिति ने किया सम्मान

भोपाल। अनजाने में किया गया काम भी लोगों की भलाई और समाजसेवा के काम आ सकता है। कुछ ऐसा ही हुआ अशोका गार्डन स्थित सम्राट कॉलोनी में। यहां के एक युवा अमान मोहम्मद खान ने अपने क्षेत्र की समस्याओं की फोटोग्राफी कर उसे नगर निगम अधिकारियों और प्रशासन तक पहुंचाने का काम शुरू किया। इसका नतीजा ये हुआ कि प्रशासन का इस ओर ध्यान गया और समस्याओं के निराकरण की दिशा में कदम उठाए जाने लगे। कॉलोनी के विकास के लिए काम कर रही समिति ने इसे पहचाना और इस काम के लिए युवक को सम्मानित किया।
अमान ने बताया कि अपने मोबाइल फोन से खराब सड़के, गंदगी और इस तरह के दूसरे मामलों की फोटो खींचकर वाट्सऐप नंबर पर पोस्ट कर दिया करते थे। कुछ मामले में सफाई करने जब निगम अमला पहुंचा तो इस काम में और तेजी ला दी। समस्याओं के निराकरण में कारगर साबित होने लगा।
सम्राट कॉलोनी जनकल्याण एवं विकास समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि अगर लोग अपने क्षेत्र के प्रति जागरूक हो तो कई समस्याएं सुलझ सकती हैं। समिति के मोहम्मद अजीज ने बताया कि प्रोत्साहित करने के लिए युवाओं का सम्मान भी किया है। समिति के केएन गुप्ता ने बताया कि समाज सेवा से जुड़े कामों में जुड़े बच्चे और युवाओं को हम शहर के स्टार नाम से सम्मानित करते हैं। इससे पहले भी कुछ लोगों को सम्मानित किया जा चुका है। इनमें कुछ बच्चे भी शामिल थे।
ताकि मिले हौसला
इन्होंने बताया कि कई युवा इस दिशा में काम कर रहे हैं। ये ध्यान में रख कॉलोनी समिति ने इस सम्मान की शुरुआत की। इससे उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। बच्चों को अपने क्षेत्र और साफ सफाई के प्रति जागरूक बनने की सीख दी जा रही है। साथ ही जो बच्चे इस काम में जुड़े हैं उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए इस तरह का सम्मान दिया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो