scriptकोई कर रहा रेसिंग कोर्स की प्लानिंग तो किसी को अगले सीजन का इंतजार | Someone is planning a racing course, while someone is waiting for the | Patrika News

कोई कर रहा रेसिंग कोर्स की प्लानिंग तो किसी को अगले सीजन का इंतजार

locationभोपालPublished: May 03, 2020 10:47:55 pm

Submitted by:

hitesh sharma

अगले सीजन के लिए घर में ही बाइक मोडिफाई कर रहे रेसर्स

,

कोई कर रहा रेसिंग कोर्स की प्लानिंग तो किसी को अगले सीजन का इंतजार,

भोपाल। धूप की किरणों का हेलमेट पर गिरना और ठंडी हवा का विंडचीटर से टकराना। बारिश की बूंदे और उन पर से पहियों का गुजरना। दाएं, बाएं पहाड़ और सामने आसमान को छूती सड़क किसी सपने से कम नहीं। मगर जिन्होंने इस सपने को हकीकत में जिया है, उनके लिए यह किसी सुकून से कम नहीं। यह वो वक्त है जब राइडर बाइक लेकर निकल पड़ता है, अपनी उस मंजिल की ओर जहां की हवा और खूबसूरती उसके लिए सबसे हसीन है।

लॉकडाउन के चलते रेसर घर पर ही हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि कब यह समय खत्म हो तो दोबारा से निकल जाएं उसी अंजान से सफर की ओर। कोई अपने शहर में प्रोफेशनल रेसिंग कोर्स खोलने की प्लानिंग कर रहा है जिससे युवाओं को आगे लाया जा सके। इसे लेकर पत्रिका प्लस ने कुछ राइडर्स से बात की और उनकी दिनचर्या के बारे में जाना। कोई अपनी बाइक को संवारने में जुटा है तो कोई पिछले साल की वीडियो और फोटो को देखकर मन बहला रहा है।

ट्रैक पर रेसिंग का अपना मजा
जब हमारी गाड़ी टै्रक पर होती है तो अलग ही खुशी मिलती है। फिलहाल मैं फिटनेस और एक्सारसाइज करने में लगा हूं। मेरे पास जितनी भी बाइक्स हैं उनकी जांच और टेस्टिंग करता रहता हूं। उन्हें नया लुक दे रहा हूं। एक मई को नासिक में नेशनल चैंपियनशिप होने वाली थी जो कि छह राउंड की चैंपियनशिप थी। जिसमें देश के जाने-माने राइडर्स भाग लेने वाले थे। इस चैंपियनशिप के लिए मैंने कड़ी मेहनत की थी। अब अगले सीजन की तैयारी करना ही लक्ष्य है। उम्मीद है कि जल्द ही फिर से ट्रैक पर लौटूंगा।
मुज्जफर अली, राइडर

66.jpg

फिटनेस पर है फोकस
अभी मैं अभी अपनी बाइक की देखरेख में लगा हंू। आगामी रेसिंग की प्लाङ्क्षनग कर रहा हूं। हालांकि ट्रैक अवेलेबल नहीं होने से प्रैक्टिस बंद है। फिलहाल फिटनेस पर फोकस कर रहा हूं। इसके लिए हर दिन घर में ही शॉर्ट रनिंग और साइकिलिंग करने में लगा हूं। फोटो लाइब्रेरी को देखकर अपनी यादें ताजा करने में लगा हूं। भोपाल में एक चैंपियनशिप होने वाली थी। वहीं मई में भी इंडियन नेशनल रैली चैंपिनयनशिप होने वाले थी। पुराने वीडियोज देख अपनी स्ट्रेंथ को मजबूत और गलतियों को सुधारने पर फोकस कर रहा हूं।
नासीर अहमद, राइडर

कोई कर रहा रेसिंग कोर्स की प्लानिंग तो किसी को अगले सीजन का इंतजार

प्रोफेशनल रेसिंग कोर्स की तैयारी
मैं शहर में प्रोफेशनल रोसिंग लाने की तैयारी कर रहा हूं। जिसके लिए प्रोफेशनल रेसिंग कोर्स की शुरुआत का प्लान है। इससे युवा रेसर्स को इस फील्ड में आने के ज्यादा मौके मिलेंगे। इसके लिए हमने इंटरेनशनल लेवल का मॉडल बनाया है, स्पॉसंर्स से बातचीत कर रहा हूं। मैं जिस टीम से रेस करता हंू वह मुझे सपोर्ट करने को तैयार है। इस सीजन में मेरी कई चैंपियशिप थी लेकिन सभी स्थगित हो चुकी हैं।
रोहन कनोजिया, नेशनल रेसर, फॉर्मूला-4

कोई कर रहा रेसिंग कोर्स की प्लानिंग तो किसी को अगले सीजन का इंतजार

इटली में करनी थी रेसिंग
मैं अपनी फैमिली के साथ पुरानी चैंपियनशिप की यादें ताजा का रहा हूं। पुराने फोटोज और ट्रॉफीज देख रहा हूं। इटली में 24 अप्रेल को क्रेजी क्रॉस कप इवेंट में रेस होनी थी। इस चैंपियनशिप के लिए मुझे दो बार इटली जाना पड़ता। क्योंकि मुझे दो राउंड में पार्टिसिपेट करना था। लेकिन ऐसा हो नहीं सका। जब यह महामारी खत्म होगी, तब इस चैंपियनशिप में भाग जरूर लूंगा। फिलहाल मैं अपनी बाइक को ओर बेहतर बनाने की तैयारी कर रहा हूं। ताकि रेस में मुझे मदद मिले।
सैयद आसिफ अली, राइडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो