scriptरोज चार कलेक्टरों से बात करूंगा: सीएम | Speaking to four collectors everyday: CM | Patrika News
भोपाल

रोज चार कलेक्टरों से बात करूंगा: सीएम

कल मनेगा ऊर्जा विकास पर्व…

भोपालJul 10, 2018 / 06:46 am

Rohit verma

Shivraj singh

रोज चार कलेक्टरों से बात करूंगा: सीएम

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 11 जुलाई को ऊर्जा विकास पर्व मनाने का ऐलान किया है। यह पर्व प्रदेश के सभी जिलों में बिजली बिल माफी प्रमाण पत्र देने और नए हितग्राहियों का पंजीयन कराने के लिए होगा। मुख्यमंत्री ने सोमवार को संबल व बिजली योजना की समीक्षा में कहा, कमिश्नर अपने दिन की शुरुआत संबल योजना की समीक्षा से करें।
मैं हर दिन चार कलेक्टरों से बात करूंगा। कहीं कोई कोताही मिली तो कार्रवाई होगी। सीएम ने मंत्रियों को भी ऊर्जा विकास पर्व की जिम्मेदारी दे दी। कमिश्नरों और कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शिवराज ने कहा, संबल योजना से 80 लाख परिवार लाभांवित होना है। अभी तक 15 लाख लोगों के आवेदन फ्लेट रेट 200 रुपए प्रतिमाह के आए हैं, इसलिए जनता में इस योजना का प्रचार-प्रसार भी हो।
विधायकों ने कहा कि जिलों में दूसरे कार्यक्रम भी करना है। इस पर सीएम ने कहा कि दूसरे कार्यक्रमों पर रोक नहीं है, लेकिन यह कार्यक्रम भी प्राथमिकता से हो। जहां ट्रांसफार्मर कनेक्शन काटे गए हैं वे जोड़े जाएं।
सीएम रतलाम के कार्यक्रम में जाएंगे।

सीएम रतलाम के जावरा में कार्यक्रम में शामिल होंगे। उनके साथ ऊर्ज मंत्री पारस जैन व स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी रहेंगे। मंत्री गोपाल भार्गव और भूपेंद्र सिंह दोनों को सागर में ऊर्जा विकास पर्व में शामिल होने का जिम्मा दिया गया है। अभी तक अन्य बड़े कार्यक्रमों में भूपेंद्र को सागर मिलता था, जबकि गोपाल भार्गव को बाहर कर दिया जाता था।
गांव-गांव चौपाल लगाकर सुनेंगे किसानों की समस्याएं
किसानों की नाराजगी दूर करने के लिए भाजपा नेता चौपाल लगाने जा रहे हैं। प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों की 2200 पंचायतों में 11 जुलाई को भाजपा किसान मोर्चा यह आयोजन करेगा। मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान सोनकच्छ के गांव फतनपुर और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भितरवार के गांव करही में किसानों की समस्याएं सुनेंगे। चौपाल गांव में चबूतरों पर लगाई जाएगी।
भाजपा कमलनाथ को बताएगी बाहरी
दिग्विजय को ‘मिस्टर बंटाढार’ और ज्योतिरादित्य सिंधिया को ‘हाईप्रोफाइल महाराजा’ बताने के बाद भाजपा अब कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को बाहरी ठहराने की रणनीति में जुट गई है। जल्द ही पार्टी की सोशल मीडिया विंग इस तरह के पोस्टर्स और वीडियो जारी करेगी, जिनमें कमलनाथ को प्रदेश से लगाव ना होना, उन्हें प्रदेश की जानकारी ना होना और उनके बाहरी होने पर जोर दिया जाएगा।

Home / Bhopal / रोज चार कलेक्टरों से बात करूंगा: सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो