कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े, सरकार का आदेश इन 6 जिलों में रखा जाए विशेष ध्यान

छतरपुर जिले के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को हटाने एवं वहां बेहतर व्यवस्थाएं किए जाने के निर्देश दिए गए।

By: Pawan Tiwari

Published: 24 Jul 2020, 06:55 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को कई निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के 6 जिलों में विशेष ध्यान देने की जरूरत है। अनूपपुर जिले की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने तथा संक्रमण रोकने के सभी प्रयास किए जाने के निर्देश दिए। बालाघाट को ग्रामीणक्षेत्रों में विशेष सतर्कता बतरने के लिए कहा गया। छतरपुर जिले के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को हटाने एवं वहां बेहतर व्यवस्थाएं किए जाने के निर्देश दिए गए।

इन जिलों पर विशेष ध्यान दें
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिक संक्रमण वाले जिलों भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, मुरैना, खरगौन पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए। उज्जैन में भी अब मरीज बढ़ रहे हैं, वहां भी ध्यान दिया जाए।

मृत्यु दर में उल्लेखनीय गिरावट, इंदौर की केस स्टडी करें
मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण एवं मृत्यु दर में उल्लेखनीय गिरावट हुई है। इंदौर में अप्रैल माह में 138, मई में 72, जून में 64 तथा जुलाई में 18 कोरोना मृत्यु हुई हैं। इंदौर की केस स्टडी की जाए तथा वहां की बेस्ट प्रेक्टिसेस को अन्य जिलों में भी लागू करें।

हर कोविड वार्ड में लगाएं सीसीटीवी कैमरे
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड अस्पतालों में इलाज का बैस्ट प्रोटोकॉल फॉलो किया जा रहा है अथवा नहीं, इसकी मॉनीटरिंग के लिए कोविड अस्पतालों में जहां सी.सी.टी.वी. कैमरे नहीं है वहां सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाएं।

मेडिकल कॉलेज शहडोल को पूरा तैयार रखा जाए
शहडोल जिले की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि वहां के मेडिकल कॉलेज को पूर्ण रूप से तैयार रखा जाए, जिससे कि वहां आसपास के कोविड मरीजों का अच्छा इलाज सुनिश्चित किया जा सके। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निर्देश दिए कि प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती शीघ्र की जाए।

coronavirus Coronavirus Outbreak
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned