scriptAssembly election: धनतेरस के दिन नामांकन भरने चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, फिर हुआ ये…- Video | Special story of election 10 thousand coins for nomination-in hindi | Patrika News

Assembly election: धनतेरस के दिन नामांकन भरने चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, फिर हुआ ये…- Video

locationभोपालPublished: Nov 05, 2018 04:46:23 pm

10 हजार रुपए गिनने में लगाए गए 6 लोग…

chnav and chillar

Assembly election: चिल्लर लेकर नामांकन भरने पहुंचा प्रत्याशी, फिर हुआ ये…

भोपाल@प्रमेंद्र तोमर की रिपोर्ट…
मध्यप्रदेश में होने वाले चुनावों से पहले ही प्रदेश में कई नए तरह के नजारे देखने को मिल रहे हैं। एक ओर जहां दोनों बड़ी मुख्य पार्टियों में आपसी खींचतान के बीच बगावत से सुर इन दिनों अपनी सर्वाधिक उंचाई पर हैं।
वहीं सोमवार भोपाल में नामांकन कराने पहुंचे एक निर्दलीय प्रत्याशी के कारण यहां अजीब सी स्थिति बन गई। जिसके चलते यहां बैठे अधिकारियों व कर्मचारियों तक की सांसे फूल गईं।

ये है मामला…
दरअसल नामांकन पत्र भरने का सिलसिला शुरू होने के बाद आज भोपाल में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पहुंचे मोहम्मद जावेद मसूद ने जैसे ही नामांकन फिस के लिए अपना थैला खोला वैसे ही वहां मौजूद हर कोई सकते में आ गया।
chillar in election
जानकारी के अनुसार नामांकन पत्र के साथ प्रत्याशियों को 10हजार रुपए की फीस भी भरनी होती है। ऐसे में जब मोहम्मद जावेद मसूद की फीस भरने की बारी आई तो उन्होंने अपना थैला खोलकर पैसे निकालना शुरू किया और देखते ही देखते पूरी टेबल पर सिक्के ही सिक्के छा गए।
MUST READ : MP election 2018: राजधानी में घरों के आगे लिखा- मैं सामान्य वर्ग से, वोट मांगने न आएं यहां

जानिये कौन कौन से सिक्के…
मसूद अपने साथ फीस जमा करने के लिए पूरे दस हजार की चिल्लर लेकर आए थे, इसमें कई एक रुपए, कई दो रुपए, कई पांच रुपए ओर कुछ 10 रुपए के भी सिक्के शामिल थे।
होश उड़े…
मसूद के द्वारा उन सिक्कों को निकाला जाता देख वहां बैठे सभी अधिकारी कर्मचारियों के होश ही उड़ गए। लेकिन पैसा होने के कारण वे इसे लेने से इनकार भी नहीं कर सके। ऐसे में बड़ी कोशिशों के बाद सारे सिक्कों को एक जगह इक्ट्ठा किया गया।
chillar in election 01
गिनने पड़े सिक्के…
अब मोहम्मद जावेद मसूद द्वारा दिए गए इन सिक्कों को लेकर कुछ देर तो वहां सब टेंशन में दिखें, लेकिन इसके ठीक बाद आपसी सहमती करते हुए सिक्कों की गनती शुरू की गई।
इन सिक्कों को गिनने के लिए 6 कर्मचारियों को लगाया गया, जिन्होंने काफी जद्दोजहद के बाद इन सिक्कों को पूरा गिना और 10 हजार रुपए होने की बात कहते हुए इन्हें जमा कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो