scriptभोपाल-हजरत निजामुद्दीन के बीच 25 नवंबर को स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिया ये बड़ा बयान | Special trains list between bhopal to hazrat nizamuddin | Patrika News

भोपाल-हजरत निजामुद्दीन के बीच 25 नवंबर को स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिया ये बड़ा बयान

locationभोपालPublished: Nov 22, 2019 06:35:58 pm

रेलवे के निजीकरण पर ये बोले मंत्री…

भोपाल-हजरत निजामुद्दीन के बीच 25 नवंबर को स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिया ये बड़ा बयान

भोपाल-हजरत निजामुद्दीन के बीच 25 नवंबर को स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिया ये बड़ा बयान

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रहे इज्तिमा का असर रेलवे पर भी पड़ा है। इसके चलते एक दिन भोपाल से हजरत निजामुद्दीन के बीच गाड़ी संख्या 02131 भोपाल-हजरत निजामुद्दीन स्पेशल एक्सप्रेस (सिंगल ट्रिप) चलाई जाएगी।
जानकारी के अनुसार ऐसी स्थिति 25 नवंबर को होगी, इस दिन यह गाड़ी भोपाल से रात 22.50 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 10.40 बजे हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पहुंचेगी।


वहीं दूसरी ओर पश्चिम मध्य रेल जबलपुर मंडल के यार्ड में यात्री गाड़ियों के दबाव को कम करने के लिए रेल प्रशासन द्वारा जबलपुर स्टेशन से प्रारम्भ/समाप्त होने वाली कई गाड़ियों की सेवा में विस्तार करने का निर्णय लिया गया है।
इससे पहले भोपाल मंडल से प्रारम्भ/समाप्त होने वाली गाड़ी संख्या 22187/22188 हबीबगंज-जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस को 21 नवंबर से हबीबगंज-आधारताल-हबीबगंज स्टेशनों के बीच चलाया गया।

रेलवे के निजीकरण पर रेल मंत्री पीयूष गोयल का बड़ा बयान: big statement of Rail Minister
वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को रेलवे के निजीकरण की चर्चाओं के बीच रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि रेलवे भारत और भारतीयों की संपत्ति है और आगे भी रहेगी।
गोयल ने रेलवे के निजीकरण की संभावाओं को खारिज करते हुए कहा कि सरकार रेलवे का निजीकरण नहीं कर रही है, बल्कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए निजी कंपनियों से कॉमर्शल और ऑन-बोर्ड सेवाओं की आउटसोर्सिंग कर रही है।
राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान सवालों का जवाब देते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे को चलाने के लिए अगले 12 वर्षों में अनुमानित तौर पर 50 लाख करोड़ रुपये की पूंजी सरकार अकेले नहीं जुटा सकती, इसलिए इस तरह के कदम उठाए गए हैं। ऊपरी सदन में गोयल ने कहा, ‘हमारा मकसद यात्रियों को बेहतर सेवाएं और फायदा देना है, न कि रेलवे का निजीकरण करना। भारतीय रेलवे भारत और देशवासियों की संपत्ति है और आगे भी रहेगी।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो