scriptSpecial vigilance at airport, railway station, masks required, increa | एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन पर विशेष सतर्कता, मास्क जरूरी, बाहर से आ रहे लोगों पर निगरानी बढ़ाई | Patrika News

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन पर विशेष सतर्कता, मास्क जरूरी, बाहर से आ रहे लोगों पर निगरानी बढ़ाई

- विदेशों से आ रहे लोगों पर निगरानी शुरू, सोमवार से बनेगी सूची, बाहर से आने वालों के टेस्ट शुरू

भोपाल

Updated: November 28, 2021 08:18:00 pm

भोपाल. देश दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट की दस्तक के बाद एक बार फिर से राजधानी में सतर्कता बढ़ा दी गई है। कोरोना को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान की अहम बैठक के बाद जिले में एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन पर विशेष सतर्कता बढ़ाई है। मास्क, सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंस को लेकर फिर से सख्ती की जाएगी। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि अभी सब खुला है, कोई प्रतिबंध नहीं है। ऐसे में बाजार, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में बिना मास्क के न जाएं। फिर से हैंड सैनिटाइजर रखने की आदत डालें। इधर देश में ही कर्नाटक, मुम्बई में कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर रविवार से रेलवे स्टेशन पर टेस्टिंग और सक्रियता बढ़ाई है। जितने ज्यादा टेस्ट होंगे, उतने केसों की संख्या अधिक बढ़ेगी।
एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन पर विशेष सतर्कता, मास्क जरूरी, बाहर से आ रहे लोगों पर निगरानी बढ़ाई
- विदेशों से आ रहे लोगों पर निगरानी शुरू, सोमवार से बनेगी सूची, बाहर से आने वालों के टेस्ट शुरू
राजधानी में दूसरे डोज के लिए तीन बड़े महावैक्सीनेशन अभियान के बाद भी चार लाख लोगों को पहला डोज लगना बाकी है। इसके लिए स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम से लगातार सेकेंड डोज न लगवाने वालों को फोन जा रहे हैं। वैक्सीन के लिए लोगों को ज्यादा न चलना पड़े इसके लिए सेंटरों की संख्या बढ़ाई है। इतनी सुविधा के बाद भी कई लोग दूसरा डोज लगवाने नहीं जा रहे।
अभी तक की स्थिति में वैक्सीनेशन

कुल टीके लगे--3550891

पहला डोज लगा--2036194

दूसरा डोज लगा--1514697

18 से 44 वर्ष--2335940

45 से 60 वर्ष--796027

60 से ऊपर--418924

-----------------
वर्जन

कोरोना के नए वैरिएंट के बाद रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर सतर्कता बढ़ाई है। बाहर से आने वाले लोगों की निगरानी की जा रही है। सोमवार को कुछ और निर्देश मिलते हैं तो उस आधार पर आगामी कदम उठाए जाएंगे।
दिलीप कुमार यादव, एडीएम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.