scriptखेल विभाग: तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के संविदाकर्मियों के मानदेय की मांग पूरी, 15 हजार रुपये तक का लाभ | Sports Department: Demand for honorarium of contract workers fulfilled | Patrika News

खेल विभाग: तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के संविदाकर्मियों के मानदेय की मांग पूरी, 15 हजार रुपये तक का लाभ

locationभोपालPublished: Jun 28, 2020 08:09:10 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्यप्रदेश शासन के खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है।

भोपाल. खेल और युवा कल्याण विभाग में कार्यरत 540 तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी संविदाकर्मियों की 90 फ़ीसदी मानदेय की बहु-प्रतीक्षित मांग पूरी हो गई है। जिसके बाद विभाग में खुशी की लहर दौड़ गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा संविदा कर्मियों को प्रावधानित नियमित पद का 90 फ़ीसदी मानदेय दिए जाने के लिए पहले की गई घोषणा को मध्यप्रदेश शासन के खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा स्वीकृति प्रदान कर अमलीजामा पहनाया गया।
संचालनालय खेल और युवा कल्याण द्वारा जारी आदेश के तहत अकादमी के 106 और प्रदेश के जिला खेल और युवा कल्याण कार्यालयों में पदस्थ 434 कर्मचारियों को प्रावधानित नियमित पद का 90 फ़ीसदी मानदेय का लाभ मिलेगा। आदेश जारी होते ही खेल विभाग में प्रसन्नता का माहौल बन गया। शासन द्वारा संविदाकर्मियों के हित में लिए गए इस निर्णय की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए सभी संविदा कर्मियों ने मध्य प्रदेश शासन का आभार व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि शासन के इस निर्णय से खेल विभाग में कार्यरत संविदाकर्मियों के मानदेय में करीब 5 से 15 हजार रुपये का इजाफा हुआ है।
संचालक खेल और युवा कल्याण व्हीके सिंह ने बताया कि खेल विभाग में 5 जून 2018 से पूर्व के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत संविदा कर्मियों को शासन निर्देशानुसार प्रावधानित नियमित पद का 90 फ़ीसदी मानदेय का लाभ दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो