पार्क में कचरा फेंका तो कटेगा चालान

भोपाल। नगर निगम की टीम अब पार्कों में भी कचरा फेंकने वालों का चालान बनाएंगी। निगम आयुक्त वीकेएस चौधरी ने बुधवार को पार्कों के निरीक्षण के दौरान ये निर्देश दिए। चौधरी ने राजधानी के सभी जोन में पहले चरण में दो-दो व द्वितीय चरण में दो-दो अन्य पार्कों को आदर्श पार्क के रूप में विकसित किया जा रहा है।


बुधवार को कोटरा सुल्तानाबाद स्थित आकृति गार्डन, जीटीबी कॉम्पलेक्स, श्यामला हिल्स रेस्ट हाउस, प्रोफेसर कॉलोनी, धोबीघाट स्थित दांडी पार्क, कोहेफि जा पार्क का निरीक्षण किया। चौधरी ने आकृति गार्डन में दोरूता की क्यारी बनाकर आकर्षक फू लदार पौधे लगाने के निर्देश दिए। जीटीबी कॉम्पलेक्स स्थित पार्क को और बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने, पार्कों से निकलने वाले हरित कचरे का निष्पादन आसपास के स्थान पर ही करने का कहा। आदमपुर छावनी में हरित कचरा को किसी भी हालत में न भेजने के निर्देश दिए।
----------------------------------
बीडीए के मकानों पर कब्जा, निगम ने खाली कराया
भोपाल। भोपाल विकास प्राधिकरण के कोहेफिजा स्थित छह आवासों को निगम की टीम ने कब्जाधारियों से मुक्त कराया। बीडीए ने निगम से इसके लिए सहयोग मांगा था। इसके साथ ही निगम प्रशासन ने यहां एक मकान को तोड़ा भी। निगम के अमले ने स्टेट बैंक चौराहा शालीमार कॉम्पलेक्स क्षेत्र में अतिक्रमण कर लगाए गए ठेलों को हटाया। जुमेराती बाजार में हार्डवेयर की दुकान के सामने रखा सामान हटवाया। अयोध्या बायपास मार्ग क्षेत्र में अवैध रूप से बनी झुग्गी हटाई व सिंगारचोली पंचवटी कॉलोनी से ठेला जब्ज किया।
------------------------------------------
समस्या को एप पर अपलोड करने की समझाईश दी
भोपाल। स्वच्छता पखवाड़ा के तहत निगम आयुक्त वीकेएस चौधरी ने लोगों से अपनी समस्याओं को महुआ एप पर अपलोड करने का कहा। चौधरी ने स्वच्छता संबंधी शिकायतों के तत्काल निराकरण के लिए मोबाइल पर महुआ एप्प डाउनलोड कर शिकायतों को एप्प पर डालने की भी समझाइश दी। स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। निगम अधिकारियों की समझाइश पर बड़ी संख्या में नागरिकों ने महुआ एप्प डाउनलोड भी किया। निगम अमले ने नागरिकों को उक्त कूडा स्थलों पर निगरानी रखने व इन स्थानों पर कूडा डालने वालों को कचरा कलेक्शन के लिए आने वाले कर्मचारियों को ही कचरा देने की समझाइश दी।

देवेंद्र शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned