scriptसेंट माइकल और अरेरा की टीमें बड़े अंतर से जीती | St. Michael and Areera teams win by big margin | Patrika News

सेंट माइकल और अरेरा की टीमें बड़े अंतर से जीती

locationभोपालPublished: Feb 16, 2019 07:56:32 am

Submitted by:

mukesh vishwakarma

इंटर क्लब एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट

news

football

भोपाल. इंटर क्लब एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को बीयू मैदान में खेले गए दो मुकाबलों में सेंट माइकल और अरेरा क्रिकेट अकादमी की टीमों ने जीत दर्ज की है। बीयू के पहले मैदान में अरेरा क्रिकेट अकादमी ने राजगढ़ को 378 रनों से पराजित कर दिया। पहली पारी में अरेरा अकादमी की ओर से बनाए गए 449 रनों का पीछा करते हुए राजगढ़ की टीम दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 71 रन पर सिमट गई। इसमें अभिषेक गुप्ता ने 33 और गजेंद्र गोस्वामी ने 23 रन बनाए। अरेरा के लिए गेंदबाजी करते हुए कुलदीप सिंह और दिव्यांश यादव ने तीन-तीन विकेट चटकाए। जबकि तेज गेंदबाज अश्विन दास को दो सफलता मिली।

cricket match at bu ground
वहीं बीयू के दूसरे मैदान में खेले जा रहे मुकाबले में सेंट माइकल क्रिकेट अकादमी ने रेलवे यूथ क्लब को 293 रनों से शिकस्त दे दी। सेंट माइकल की ओर से पहली पारी में बनाए गए नौ विकेट पर 353 रनों को पीछा करते हुए रेलवे की टीम दूसरे दिन स्टंप तक 60 रन ही बना पाई। इसमें शुभम शर्मा 19 रन पर नाबाद रहे। सेंट माइकल के गेंदबाजों में शहराब मलिक ने पांच और अरबाज कुरेशी ने तीन विकेट चटकाए।
सीहोर में हारी अंकुर अकादमी
इधर सीहोर में खेले गए अंकुर अकादमी और मेजबान सीहोर के दो दिनी मुकाबले में सीहोर ने पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर जीत दर्ज की है। सीहोर ने पहली पारी में गौरव परोचे के शतक 130 की मदद से 221 रन बनाए थे। जबकि अंकुर की पहली पारी मात्र 95 रनों पर सिमटी। सीहोर के लिए भूपेंद्र ने चार, मोहम्मद इरफा ने दो विकेट लिए। अपनी दूसरी पारी खेलते हुए मेजबान ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 121 रन बना लिए थे।
जनसंचार विभाग ने जीता फुटबॉल का खिताब
भोपाल. माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विवि में आयोजित प्रतिभा खेल-कूद प्रतियोगिता के तहत फुटबॉल का खिताब जनसंचार विभाग ने जीत लिया। फाइनल में उसने कम्प्यूटर विभाग को 1-0 से पराजित कर दिया। मुकाबला अत्यंत रोमांचक रहा। अंतिम मिनट में जनसंचार विभाग के वैभव सिंह ने गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इससे पूर्व भेल मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल में जनसंचार ने नवीन मीडिया विभाग को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में कम्प्यूटर विभाग ने जनसंपर्क विभाग को 2-0 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो