राजस्व विभाग ने खेल मैदान के लिए शुरू की जमीन आवंटन की प्रक्रिया

नगर को चाहिए स्टेडियम: सरकारी रकबे में से पांच एकड़ जमीन की मांग

भोपाल/मंडीदीप. शहर में सर्वसुविधायुक्त खेल मैदान के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। खेल एवं युवक कल्याण विभाग के आवेदन पर गौहरगंज स्थित राजस्व विभाग ने आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। तहसील कार्यालय से सरांकिया स्थित सरकारी रकबे से पांच एकड़ जमीन खेल मैदान को आवंटित करने के लिए नगर पालिका मंडीदीप सहित अन्य सरकारी विभागों से अनापत्ती प्रमाण-पत्र मांगा है। संबंधित विभागों से एनओसी मिलने के बाद राजस्व विभाग आगे की कार्यवाही शुरू करेगा। मालूम हो कि पत्रिका द्वारा नगर में सर्वसुविधायुक्त खेल मैदान के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

जमीन आवंटन के बाद खुलेगा एस्ट्रोटर्फ का रास्ता

जिला प्रशासन द्वारा मंडीदीप में खेल मैदान के लिए जमीन आवंटित की प्रक्रिया पूरी होने के बाद खेल एवं युवक कल्याण विभाग यहां हॉकी मैदान के लिए एस्ट्रोटर्फ लगाने का प्रस्ताव उच्च स्तर पर भेजेगा। खेल विभाग की जानकारी के अनुसार प्रदेश में हॉकी के लिए 16 एस्ट्रोटर्फ मैदान बनाए जाने हैं, जिसमें अभी तक केवल पांच मैदान ही बन सके हैं। मंडीदीप में जमीन आवंटित की प्रक्रिया पूरी होने के बाद यहां भी एक एस्ट्रोटर्फ मैदान बनाया जा सकता है।

अन्य विभागों से मांगा अनापत्ती प्रमाण-पत्र

तहसील कार्यालय गौहरगंज की जानकारी के अनुसार खेल एवं युवक कल्याण विभाग रायसेन द्वारा जिला प्रशासन को आवेदन देकर मंडीदीप में हॉकी फीडर सेंटर सहित अन्य खेलों के लिए नगरपालिका मंडीदीप के वार्ड-26 सरांकिया में रिक्त पड़े करीब 8 एकड़ सरकारी रकबे में से पांच एकड़ का रकबा सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम बनाने के लिए आवंटित करने की मांग की है।

जिला प्रशासन द्वारा यह प्रस्ताव बीते दिनों गौहरगंज स्थित अनुविभागीय कार्यालय पहुंचा था। अनुविभागीय कार्यलय ने इस प्रस्ताव को आगे की कार्यवाही के लिए तहसील कार्यालय भेज दिया। तहसील कार्यालय द्वारा जमीन आवंटन से पूर्व नगर पालिका सहित वन विभाग एवं विद्युत मण्डल सहित अन्य विभागों से अनापत्ती मांगी जा रही है। यह आशय पत्र तहसील कार्यालय से बीते दिनों नपा कार्यालय आया है।


खेल विभाग के प्रस्ताव पर खेल मैदान के लिए जमीन चिन्हित करने की प्रक्रिया चल रही है। सरांकिया स्थित सरकारी रकबे में से पांच एकड़ जमीन मैदान को देने के लिए नगरपालिका से अभिमत मांगा गया है।
- संतोष बिटोलिया, तहसीलदार गौहरगंज

jitendra yadav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned