scriptसरकारी विमान से यूपी ले जाया जाएगा ‘गुनाहों का गैंगस्टर’ विकास दुबे | STF Team Will Take Vikas Dubey to UP On chartered plane | Patrika News

सरकारी विमान से यूपी ले जाया जाएगा ‘गुनाहों का गैंगस्टर’ विकास दुबे

locationभोपालPublished: Jul 09, 2020 02:38:43 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

गैंगस्टर विकास दुबे (gangster vikas dubey) की गिरफ्तारी के बाद यूपी पुलिस (up police) उसे लेने के लिए यूपी से निकल चुकी है, चार्टड प्लेन (chartered plane) से एसटीएफ (stf) की टीम इंदौर (indore) पहुंचेगी और फिर वहीं से विकास को यूपी ले जाया जाएगा।

01_1.png

भोपाल. मध्यप्रदेश के उज्जैन से मोस्टवांटेड क्रिमिनल गैंगस्टर विकास दुबे गिरफ्तारी ने न केवल मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश बल्कि पूरे देश में हड़कंप मचा दिया है। कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला मुख्य आरोपी विकास दुबे कानून के शिकंजे में आ चुका है। एमपी पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद गैंगस्टर विकास दुबे को अब यूपी पुलिस को हैंडओवर किया जाएगा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद एमपी के सीएम शिवराज सिंह से फोन पर बात कर पूरी घटना की जानकारी ली । दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच हुई बातचीत के बाद यूपी से एसटीएफ की टीम गैंगस्टर विकास दुबे को अपनी कस्टडी में लेने के लिए सरकारी विमान से इंदौर पहुंच रही है ।

सरकारी विमान से जाएगा गैंगस्टर
गैंगस्टर विकास दुबे को यूपी पुलिस के हैंडओवर करने से पहले उज्जैन जिला कोर्ट में उसकी पेशी होगी। पेशी के बाद बदमाश विकास को एमपी पुलिस यूपी पुलिस के हैंडओवर कर देगी और सरकारी विमान से गैंगस्टर विकास दुबे को एसटीएफ की टीम उत्तरप्रदेश लेकर जाएगी। बता दें कि कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले आरोपी विकास दुबे पर यूपी पुलिस ने 5 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया है। यूपी पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई थी। उज्जैन में महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए कुख्यात बदमाश विकास दुबे पहुंचा था और यहीं पर सुरक्षागार्ड्स की मदद से उसे गिरफ्तार किया गया है।

गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। सियासत भी शुरु हो चुकी है और गिरफ्तारी को सरेंडर कहकर सवाल उठाए जा रहे हैं। पूरे घटनाक्रम को देखें तो गैंगस्टर विकास की गिरफ्तारी पर कई सवाल उठते दिख रहे हैं।

 

02_1.png

सवाल नंबर-1. असली नाम क्यों बताया ?
गैंगस्टर विकास अगर पुलिस ने छिपता हुआ घूम रहा था तो उसने महाकाल मंदिर में वीआईपी टिकिट के लिए अपना असली नाम क्यों बताया। रसीद भी विकास दुबे के नाम से ही क्यों कटाई। जब कर्मचारी ने उससे नाम पूछा तो वो अपनी पहचान छिपा सकता था तो उसने ऐसा क्यों नहीं किया।

 

03.png

सवाल नंबर- 2. चिल्ला-चिल्लाकर बताया ‘मैं विकास दुबे कानपुर वाला’
जैसे ही पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार किया तो चिल्ला-चिल्लाकर ये बताने लगा कि वो विकास दुबे है कानपुर वाला। ऐसा लग रहा था कि जैसे वो मौके पर मौजूद लोगों को ये बताना चाह रहा था कि वो गैंगस्टर विकास दुबे ही है।

इन सवालों के जवाब मिलने बाकी हैं लेकिन गुनाहों का गैंगस्टर अब कानून के शिकंजे में आ चुका है और जल्द ही हर सवाल का जवाब मिलने की उम्मीद है।

देखें- गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी का वीडियो

 

https://youtu.be/zhJD_ofcVsI
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो