scriptआवारा कुत्तों ने अब गिन्नौरी में ढाई साल की मासूम का मुंह नोंच डाला | stray dogs cast two-and-a-half-year-old innocent | Patrika News

आवारा कुत्तों ने अब गिन्नौरी में ढाई साल की मासूम का मुंह नोंच डाला

locationभोपालPublished: May 22, 2019 09:48:47 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

आवारा कुत्तों का आतंक

stray dogs

stray dogs

भोपाल. आवारा कुत्तों ने मंगलवार को गिन्नौरी क्षेत्र स्थित कप्तान शादी हॉल के पास फिर लोगों पर हमला किया। उनमें से एक कुत्ते ने ढाई साल की मासूम तहूरा का मुंह नोंच लिया। आसपास के लोग उसे चप्पल और डंडों से मारकर भगाने की कोशिश करते रहे, लेकिन उसने मासूम के गाल को जबड़े से नहीं छोड़ा।

कुत्तों का आतंक यहीं नहीं रुका। यहां से जब भगाया तो पड़ोस के घर में घुसे और महिला का हाथ काट दिया। एक होटल पर चाय पी रहे व्यक्ति के पैर को दबोच लिया। एक अन्य राहगीर पर भी हमला किया। नाराज लोगों ने एक कुत्ते को मौके पर ही घेरा और लाठी-डंडों से मार दिया।

जहूरा के मामा सोहेल ने बताया कि करीब साढ़े तीन बजे तहूरा अपने बड़े भाई के साथ नीचे दुकान से कुछ सामान लेने जा रही थी। घर की सीढिय़ों से उतरकर जैसे ही मेन गेट खोला तो पहले से ही गेट पर खड़े कुत्तों ने हमला कर दिया। उनकी पकड़ में जहूरा आ गई। उसके गाल को नोंच दिया। उन्होंने बताया कि हमने नगर निगम को इसकी तुरंत शिकायत की, लेकिन रात नौ बजे तक कोई मौके पर नहीं पहुंचा।

– पड़ोस के घर में घुसा और एक महिला का हाथ काट लिया
– एक होटल पर चाय पी रहे व्यक्ति के पैर को दबोच लिया
– एक अन्य राहगीर पर भी हमला किया
– गुस्साए लोगों ने एक कुत्ते को लाठी-डंडों से मार डाला

लगातार घटनाएं, निगम को चिंता नहीं

कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। एक के बाद एक मासूमों के साथ बड़ों को भी वे निशाना बना रहे हैं, लेकिन बैठक निरीक्षण से आगे निगम नहीं बढ़ रहा। कुत्तों को लेकर अब तक एक भी प्रभावी कदम नहीं उठाया गया। पीडि़त बच्चे दीव पांडे के मामा अजित मिश्रा का कहना है कि लोग आवारा कुत्तों के डर से बच्चों को घर से बाहर निकालने में डरने लगे हैं।

मां की आंखों के सामने ही अवधपुरी में कुत्तों ने नोच डाला था मासूम संजू को

10 मई को अवधपुरी क्षेत्र में मासूम संजू को आवारा कुत्तों ने उसकी मां सावित्री जाटव की आंखों के सामने ही नोंच-नोंच कर मौत के घाट उतार दिया था। संजू अपने घर के बाहर खेल रहा था। तभी आवारा कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया था।

गर्मी बढ़ी इसलिए आक्रामक हो रहे कुत्ते

आवारा कुत्तों पर नकेल कसने में नाकाम निगम कुत्तों के हमलों की वजह बढ़ती गर्मी बता रहा है। क्षेत्रीय डॉग स्क्वायड प्रभारी राजीव सक्सेना का कहना है कि तापमान अधिक है। आसपास शादी हॉल हंै। यहां कुत्ते नॉनवेज खाते हैं। इसलिए ये आक्रामक हो रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो