scriptस्ट्रीट लाइट नहीं जलने से छाया रहता है अंधेरा | Street light does not burn, shade remains dark | Patrika News

स्ट्रीट लाइट नहीं जलने से छाया रहता है अंधेरा

locationभोपालPublished: Sep 25, 2019 05:57:02 pm

Submitted by:

Rohit verma

क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों सहित नगर निगम के अफसर नहीं दे रहे ध्यान

स्ट्रीट लाइट नहीं जलने से छाया रहता है अंधेरा

स्ट्रीट लाइट नहीं जलने से छाया रहता है अंधेरा

भोपाल. बागमुगालिया से भेल संगम होते हुए बागसेवनिया को जाने वाली सड़क पर स्ट्रीट लाइट नहीं जलने के कारण अंधेरा छाया रहता है। इससे यहां से आवागमन करने वाले दो पहिया, चार पाहिया वाहन चालकों के साथ ही राहगीरों को दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

आसपास क्षेत्रों के रहवासियों सहित कई सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा इस मार्ग पर स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग किए जाने के बाद भी न तो नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारी ही इस ओर ध्यान दे रहे हैं और ना ही क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि ही लोगों की इस समस्या का समाधान कर रहे हैं।

 

सड़क पर बैठे रहते हैं अवारा मवेशी
होशंगाबाद रोड सहित मिसरोद मंडीदीप जाने के लिए यह मार्ग शार्टकट है। इससे बायपास, कटारा हिल्स, बागसेवनिया सहित सैकड़ोंं कॉलोनियों के रहवासियों व नौकरी पेशा इस मार्ग से आवाजाही करते हैं।

शाम होते ही इस मार्ग पर अंधेरा छा जाने से सड़क पर बैठे मवेशी वाहन चालकों को दिखाई नहीं देते और वे दुघर्टना का शिकार हो जाते हैं। लोगों की माने तो यहां कई बार हादसे हो चुके हैं, फिर भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं।

 

शराब की दुकान होने से लगी रहती है भीड़
इस मार्ग पर बागमुगालिया 80 फीट रोड और भेल संगम के बीच देशी शराब की दुकान होने से यहां दिन-रात भीड़ लगी रहती है। शराबी बीच सड़क पर वाहन खड़े करने के साथ खुद भी बैठ जाते हैं या फिर एक दूसरे से झूमाझटकी करते रहते हैं। यहां पर अंधेरा छाया होने से कई बार ये वाहनों के सामने आ जाते हैं, जिससे हादसे हो जाते हैं। नशे में धुत शराबी वाहन चालकों के साथ गाली-गलौच करने के साथ ही मारपीट पर उतारू हो जाते हैं।

वहीं आने वाले दिनों में नवरात्रि पर्व को लेकर तैयारियों जोरों पर हैं। लोगों द्वारा जगह-जगह पंडालों को तैयार किया जा रहा है। इसके बाद भी जिम्मेदारों और जनप्रतिनिधियों द्वारा सड़क किनारे लगे खंभों पर लाइटों की व्यवस्था नहीं कराई जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो