scriptसडक़ बना दी पर स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई, छोड़ दिए अंधे मोड़ | Street lights did not make street lights | Patrika News
भोपाल

सडक़ बना दी पर स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई, छोड़ दिए अंधे मोड़

वार्ड 82 दानिशकुंज के रहवासियों ने सडक़ पर स्पीड ब्रेकर, संकेतक और स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग की

भोपालJun 20, 2018 / 06:51 am

Bharat pandey

road

Street lights did not make street lights

कोलार. जलसंकट के साथ कोलार क्षेत्र के रहवासी कई और समस्याओं से भी जूझ रहे हैं। वार्ड 82 स्थित दानिश कुंज कॉलोनी तक आवाजाही के लिए हाल ही में ७६ लाख की लागत से सीपीए द्वारा सडक़ निर्माण कराया गया है।

सडक़ निमार्ण में बरती गई लापरवाही ने रहवासी के लिए मुसीबत और बढ़ा दी है। सडक़ पर न डिवाइडर बनाए गए है और न ही स्ट्रीट लाइट लगाई गई है। वहीं कई जगह अंधे मोड़ भी छोड़ दिए गए हैं। रात के समय सडक़ पर अंधेरे के साथ अंधे मोड़ होने से हर समय हादसे का डर बना रहता है। रहवासियों ने इस सडक़ पर स्पीड ब्रेकर, संकेतक और स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग की है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई।

सीपीए, जनप्रतिनिधि नहीं दे रहे समस्या पर ध्यान
रहवासियों का आरोप है कि सीपीए ने सडक़ निर्माण के बाद न तो डिवाइडर बनाए और न ही सडक़ों पर स्ट्रीट लाइट लगाई। वहीं अंधे मोड होने से समस्या और दूगनी हो जाती है। रहवासियों का कहना है कि इस समस्या पर न तो विभाग ध्यान दे रहा है और न ही स्थानीय जनप्रतिनिधि। जिस कारण हादसे की आंशका बनी रहती हैं।

शॉर्टकट के कारण सडक़ पर रहता है अधिक दबाव
कोलार से मिसरोद, सलैया,सनखेड़ी समेत अन्य कॉलोनियों को जोडऩे वाली इस सडक़ पर अधिक दबाव रहता हैं। राहगीरों के मुताबिक शार्टकट पडऩे के कारण इस सडक़ का प्रयोग सबसे ज्यादा किया जाता हैं। पर अंधेरा होने के कारण शाम को राहगीर इस सडक़ पर जाना आना बंद कर देते हैं।

सडक़ को छोडक़र कच्चे रास्ते से जा रहे राहगीर
इस सडक़ से लोगों का हमेशा आना- जाना लगा रहता है। अंधे मोड पर हादसे के डर के कारण राहगीर सडक़ को छोडक़र कच्चे रास्ते से आना जाना शुरू कर दिया हैं। रहवासियों की इस समस्या पर जिम्मेदारों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

रामबाबू सिंह, रहवासी कोलार

दानिश कुंज चौराहे से गिरधर परिसर की ओर जाने वाली सडक़ का चौड़ीकरण किया गया है। रहवासियों को यदि कोई समस्या है तो अधिकारियों से बात कर स्ट्रीट लाइट लगाने का प्रयास किया जाएगा।
– भूपेंद्र माली, पार्षद

अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गया डंपर, बिजली का खंभा टूटा
राजधानी में आए दिन सडक़ हादसे बढ़ते जा रहे है। दो पुलिसकर्मियों पर तेज रफ्तार वाहन चढऩे के बाद भी पुलिस तेज रफ्तार वाहनों पर अंकुश नहीं ला पा रही हैं। भले ही भोपाल में सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर रोजाना पुलिस महकमे द्वारा तेज रफ्तार वाहनों पर कैमरे और प्वाइंट लगाकर चेकिंग की जाती हो। ताजा मामला कोलार थाना क्षेत्र के सर्वधर्म का है जहां सोमवार देर रात एक डंपर अनियंत्रित होकर रोड के डिवाइडर से जा टकराया।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि डिवाइडर पर लगा बिजली का पोल ध्वस्त हो गया। टक्कर होने के कारण डिवाइडर पर लगी स्ट्रीट लाइट भी टूट गई। गनीमत रही की रात होने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। जब बिजली कंपनी के जेई दुर्गेश मण्लोई से डंपर की टक्कर से बिजली गुल होने के बारे में बात की गई तो उनका कहना था कि इस घटना में केवल स्ट्रीट लाइट बंद हुई थी जो कि कुछ घंटों में ठीक कर लिया गया।

Home / Bhopal / सडक़ बना दी पर स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई, छोड़ दिए अंधे मोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो