scriptटेंडर होने के छह माह बाद भी नहीं लगी स्ट्रीट लाइट | Street lights not even after six months after being tender | Patrika News

टेंडर होने के छह माह बाद भी नहीं लगी स्ट्रीट लाइट

locationभोपालPublished: Mar 27, 2019 09:16:11 pm

Submitted by:

Rohit verma

कटारा हिल्स से बायपास की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर शाम होते ही छा जाता है अंधेरा

dovelepment news

टेंडर होने के छह माह बाद भी नहीं लगी स्ट्रीट लाइट

भोपाल/ कटारा हिल्स. भोपाल बायपास से लहारपुर को जोडऩे वाली कटारा हिल्स रोड पर टेंडर होने के छह माह बाद भी स्ट्रीट लाइटें नहीं लग सकी हैं। हालात यह हो गए हैं कि रहवासियों को शाम के बाद यहां से निकलने में डर लगता है। करीब 5 किमी लम्बी इस सड़क पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने से शाम ढलते ही अंधेरा पसर जाता है।

यह स्थिति तब है जब इस सड़क के दोनों ओर करीब 2 दर्जन रहवासी कॉलोनियां स्थित हैं। स्थानीय रहवासी लम्बे समय से मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधियों द्वारा इस समस्या को गंभीरता से नहीं लेने से यह परेशानी यथाबत बनी हुई है।

नगर निगम भोपाल के वार्ड 85 में आने वाले कटारा हिल्स की पहचान पॉश कॉलोनियों के क्षेत्र के रूप में की जाती है। इस क्षेत्र में भोपाल के सभी बिल्डरों ने अपने हाउसिंग प्रोजेक्ट डेपलप किए हैं, जिनमें बड़े पैमाने में लोग रह रहे हैं। क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की जिम्मेदारी नगर निगम की है, लेकिन यहां से चुने गए जनप्रतिनिधि और निगम के अधिकारी इस क्षेत्र की लम्बे समय से अनदेखी कर रहे हैं।

 

पहले इस क्षेत्र की समस्या सड़क और बिजली थी। पीडब्लूडी ने यहां करीब दो वर्ष पहले सड़क का निर्माण कर दिया, लेकिन ननि द्वारा अब तक मुख्य सड़क पर स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू नहीं किया जा सका है।

अंधेरा बनता है हादसों का कारण
कटारा हिल्स रोड पर कुछ माह पूर्व रात के समय एक बाइक सवार अंधेरे के चलते सड़क पर बैठे मवेशियों को नहीं देख पाया और उसकी बाइक टकरा गई। इस हादसे में ग्राम बर्रई निवासी 29 वर्षीय सुनील साहू की मौत हो गई थी। इसके अलावा सड़क पर अंधेरा होने के कारण रात के समय लोगों को सड़क पर लूटपाट जैसी घटनाओं का भी डर बना रहता है।

 

कटारा हिल्स रोड पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने से शाम ढलते ही अंधेरा छा जाता है, यहां सट्रीट लाइट लगाने की मांग करीब पांच वर्ष से कर रहे हैं, लेकिन ननि इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।
ओम राजपूत, रहवासी कटारा हिल्स

कटारा हिल्स भोपाल का तेजी से विकसित होने वाला क्षेत्र है, यहां ननि को सड़क, बिजली सहित सभी मूलभूत सुविधाओं की ओर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।
अमृत मीना, रहवासी कटारा हिल्स

कटारा हिल्स रोड पर स्ट्रीट लगाने की योजना मूर्तरूप ले चुकी है। चुनाव आचार सहिता के चलते काम शुरू नहीं हो सका है। जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।
कामता पाटीदार, पार्षद वार्ड 85

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो