स्टूडेंट डिजाइनर्स ने नॉन टेक्सटाइल गारमेंट्स प्रोजेक्ट के तहत उन डिसप्ले की ड्रेस

नॉन टेक्सटाइल ड्रेस शो का आयोजन आईएनएफडी में

भोपाल. आईएनएफडी भोपाल में नॉन टेक्सटाइल ड्रेस शो का आयोजन किया गया। इस दौरान स्टूडेंट्स ने स्टूडेंट डिजाइनर्स ने उन ड्रेस को डिसप्ले किया, जिसे नॉन टेक्सटाइल गारमेंट्स प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया गया था। खास बात यही रही कि सभी ने अलग-अलग थीम पर इस ड्रेस को बनाया। जैसे महिला अपराध, आत्माओं का निमंत्रण, जैली फिश, स्वच्छ भारत, वॉटर फॉल, वोल्केनो, रेन बो, मैटलिक, एसिड अटैक शामिल रहे। इन सभी थीम को लेकर स्कर्ट टॉप, गाउन, क्रॉप टॉप-स्कर्ट, वन पीस ड्रेस बनाए गए। ड्रेस मटीरियल की बात करें तो स्टूडेंट्स ने तार की जाली, चिप्स के पैकेट, पिस्ते के छिलके, प्लास्टिक की चम्मच और अंडे के ट्रे का कवर यूज, आइसक्रीम स्टिक, बबल रैप, ड्रॉइंग, ट्रांसपेरेंट शीट्स, पोली बैग, थर्माकोल कप, एलईडी लाइट, प्लास्टिक बोतल, स्ट्रॉ, टीशू पेपर, न्यूज पेपर, प्लास्टिक शीट्स, रंगोली एलईडी लाइट्स, कलर फुल टेप, एल्युमीनियम वायर का इस्तेमाल किया। वहीं कई स्टूडेंट्स ने ड्रेस बनाने के लिए ताश के पत्ते, गुब्बारे, अखरोट, बादाम के छिलके, घास-फूस का इस्तेमाल किया। एक ड्रेस बनाने के लिए तीन से चार स्टूडेंट्स का ग्रुप रहा। इनमें से एक ड्रेस ऐसी भी है जिसको एक ही स्टूडेंट ने बनाया है।

संजय ग्रुप को पहला स्थान
इसमें संजय एंड ग्रुप ने पहला स्थान हासिल किया। टीम में लीसा मनवानी, रिया पवार, कृतिका दुबे, नबिला खान और अवनी जयसवाल और संजय उमरवानी शामिल रहे। इस ग्रुप ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार थीम पर ड्रेस बनाई। इसमें रबर, फॉम सीट से ड्रेस बनाई। इसमें महावर और बिंदी से प्रभावित होकर रेड कलर का यूज किया गया जो महिलाओं में शक्ति का प्रतीक है।

आत्माओं को निमंत्रण देने वाली रैली थीम

इसमें दूसरे स्थान पर रहे ग्रुप ने फारेन में आत्माओं को निमंत्रण देने वाली रैली थीम पर डे्रस बनाई थी। इसमें मुस्कान राय, दिव्या बब्बर, शिवानी ठाकुर, पूनम पटले, नमृता शामिल रहे। इसमें बॉल गाउन तैयार की गई। इसे बनाने के लिए तार की जाली, चिप्स के पैकेट, पिस्ते के चिल्के, प्लास्टिक की चम्मच और अंडे के ट्रे का कवर यूज किया था। अंडे के ट्रे के कवर से फूल बनाए थे।

mukesh vishwakarma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned