scriptमहिला टीचर को स्टूडेंट ने किया ये मैसेज, लोग कह रहे ऐसा किसी के साथ न करें | Student did this message to female teacher | Patrika News

महिला टीचर को स्टूडेंट ने किया ये मैसेज, लोग कह रहे ऐसा किसी के साथ न करें

locationभोपालPublished: Jul 29, 2022 03:02:03 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

सोशल मीडिया पर एक स्टूडेंट का मैसेज जमकर वायरल हो रहा है, यह मैसेज स्टूडेंट ने अपनी दो साल पुरानी महिला टीचर को किया है,

महिला टीचर को स्टूडेंट ने किया ये मैसेज, लोग कह रहे ऐसा किसी के साथ न करें

महिला टीचर को स्टूडेंट ने किया ये मैसेज, लोग कह रहे ऐसा किसी के साथ न करें

भोपाल. सोशल मीडिया पर एक स्टूडेंट का मैसेज जमकर वायरल हो रहा है, यह मैसेज स्टूडेंट ने अपनी दो साल पुरानी महिला टीचर को किया है, स्टूडेंट के इस मैसेज को पढऩे के बाद लोगों का कहना है कि किसी भी टीचर को इस प्रकार का वर्ताव अपने स्टूडेंट के साथ नहीं करना चाहिए, क्योंकि हर स्टूडेंट पढऩा चाहता है, वह अच्छे नंबर भी लाना चाहता है और वह पढ़-लिखकर कुछ बनना भी चाहता है, लेकिन उसके लिए ऐसे शब्दों का उपयोग कतई नहीं करना चाहिए, जिससे उसके दिल को ठेस पहुंचे और वह उन बातों से प्रभावित हो जाए। टीचर को चाहिए कि किसी स्टूडेंट को कमजोर बताने की जगह उनकी जिम्मेदारी है कि उसे हाथ पकड़कर आगे बढ़ाएं।

दरअसल कक्षा 12 वीं के एक स्टूडेंट ने अच्छे नंबरों से बोर्ड की एग्जाम क्लियर की, इसके बाद उसने दो साल पहले जब वह कक्षा 10 वीं में था, उस समय टीचर रही मेडम को मैसेज किया, जिसमें उसने बताया कि वर्तमान में उसने कक्षा 12 वीं बोर्ड की एग्जाम अच्छे नंबर से पास की है, लेकिन जब वह दसवीं में था, तब उसे मेडम ने कुछ बात कही थी, जिससे उसका दिल आहत हुआ था, इसलिए उसने अपने मन की बात कही और यह भी लिखा कि ऐसा किसी भी टीचर को किसी स्टूडेंट के साथ नहीं करना चाहिए, स्टूडेंट द्वारा सोशल मीडिया पर टीचर के लिए कही गई इस बात पर यूजर्स से कमेंट आ रहे हैं, यूजर्स का कहना है कि इस प्रकार का वर्ताव किसी भी स्टूडेंट के साथ करना ठीक नहीं है, स्टूडेंट को समझाने के और भी तरीके हैं, जिससे वह पढऩे में मन लगा सकता है।


दरअसल, टीचर ने कहा था- तुम कभी कुछ नहीं कर पाओगे, बस इसी बात की ठेस स्टूडेंट को लगी थी, इसके दो साल बाद स्टूडेंट ने जवाब देते हुए लिखा- मैं 2019-20 बैच में आपका 10वीं का छात्र था। आपने जितना हो सका नीचा दिखाया। आज मैंने अच्छे अंकों से 12वीं पास की और उस यूनिवर्सिटी गया जहां हमेशा जाना चाहता था।

यह भी पढ़ें : इंदौर में पंडित प्रदीप मिश्रा बता रहे संकट दूर करने के उपाय, बनेंगे बिगड़े काम

स्टूडेंट के इस मैसेज को करने के बाद यूजर्स का कहना है कि टीचर को किसी भी स्टूडेंट को इस प्रकार सब के सामने कमजोर नहीं बताना चाहिए, जबकि टीचर का काम होता है कि वह हर स्टूडेंट से एक समान व्यवहार करें और अपने स्टूडेंट को अगर वह किसी विषय में कमजोर है तो उसका हाथ पकड़कर उसे आगे बढ़ाना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो