scriptElection: छात्र संगठन चुनाव में NSUI और ABVP में कांटे का मुकाबला | Student Union Election Result Declared in madhya pradesh colleges | Patrika News

Election: छात्र संगठन चुनाव में NSUI और ABVP में कांटे का मुकाबला

locationभोपालPublished: Oct 30, 2017 08:05:07 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश में छात्र संगठन चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) में कांटे का मुकाबला देखने

chatra sangh chunav
भोपाल। मध्यप्रदेश में छात्र संगठन चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) में कांटे का मुकाबला देखने को मिला। प्रदेशभर में 457 सरकारी कॉलेज और 76 अनुदान प्राप्त अशासकीय कॉलेजों में चुनाव हो रहे हैं।
प्रदेश के कई हिस्सों में एनएसयूआई ने एक तरफा जीत दर्ज की तो कई स्थानों पर एबीवीपी ने बाजी मारी। खबर लिखे जाने तक प्रदेश भर से चुनाव के नतीजों का सिलसिला जारी था।
छात्रों के साथ हुई झड़प
कई कालेजों के बाहर पुलिस के साथ छात्रों की झड़प की भी खबरें हैं। छात्रों ने नारेबाजी भी की, तो पुलिस को भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा। हालांकि कहीं से भी अप्रिय समाचार की खबरें नहीं हैं।
इससे पहले प्रदेश की यूनिवर्सिटी के साथ ही सरकारी, अनुदान प्राप्त और निजी कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव के लिए सोमवार सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया था। दो घंटे चले मतदान में दोनों छात्र संगठन एनएसयूआई और एबीवीपी में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस दौरान किसी को भी बिना आईकार्ड के कॉलेज के भीतर एंट्री नहीं दी गई। केवल सीआर के प्रत्याशी और वोटर ही भीतर पहुंच सके।
छिंदवाड़ा में एनएसयूआई
छिंदवाड़ा के पीजी और डेनियलसन में एबीवीपी का कब्जा रहा, जबकि गर्ल्स कॉलेज में एनएसयूआई का कब्जा रहा।
– बालाघाट के पीजी कॉलेज में एबीवीपी का लहराया परचम। एबीवीपी की दीक्षा हाथीमरे बनी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष बने प्रफुल नागवंसी।
-सिवनी गर्ल्स कालेज में एबीवीपी के सिर बंधा जीत का सेहरा।
रीवा में बजरंग दल का कब्जा
-इधर रीवा साइंस कालेज में बजरंग दल ने कब्जा जमाया। यहां आकांक्षा तिवारी, अखिल अहिरवार, अंकित तिवारी और सोमी तिवारी जीत गए।
-रीवा टीआरएस कालेज में सभी पदों पर एनएसयूआई का कब्जा।
योगिता सिंह परिहार बनेडिया टीआरएस कॉलेज की छात्र संघ अध्यक्ष, विकास शुक्ला बने उपाध्यक्ष अजीत सिंह सिंगर बने सचिव रुचि पांडे सह सचिव टीआरएस कॉलेज में एनएसयूआई का कब्जा।
-सीधी के कन्या कालेज में एबीवीपी के सभी पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित हुए।
-सिंगरौली शासकीय कॉलेज के चुनाव में सभी पदों पर एनएसयूआई की एक तरफा जीत।

ग्वालियर में ABVP ने मारी बाजी
ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय में एबीवीपी के अध्यक्ष की जीत हुई है। वहीं शिवपुरी गर्ल्स कॉलेज में भी एबीवीपी की अध्यक्ष रचना परिहार, उपाध्यक्ष पूजा गुर्जर, सचिव निधि सेन और सह सचिव पद के लिए सना खान ने एबीवीपी से जीत दर्ज की है। चारों ने आज शपथ भी ले ली है।
-इधर श्योपुर कालेज में भी चारों पद पर एबीवीपी ने कब्जा जमाया। यहां राम अवतार मीणा अध्यक्ष बन गए, वहीं उपाध्यक्ष पद पर प्रकृति शर्मा, सचिव पद पर पूजा अग्रवाल और सह सचिव पद पर सुकमा आदिवासी जीत गईं।

जबलपुर में एनएसयूआई
– रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में एनएसयूआई जीती।
– पनागर, पाटन, सिहोरा, मझौली, जबलपुर के सेंट अलॉयसियस कॉलेज में एबीवीपी की जीत।
– करेली कॉलेज में छात्र संघ चुनाव में चारों पदों पर A V B P की जीते। यहां अध्यक्ष पद पर शुभम कहार, उपाध्यक्ष सुमित रैकवार, सचिव पल्लवी जैन, सह सचिव ज्योति जायसवाल चुनी गईं।
-महाकौशल कालेज में भी एनएसयूआई का कब्जा।
इंदौर में एबीवीपी
इंदौर से खबर है कि यूटीडी और जीएसीसी में एबीवीपी की जीत हुई है।


उज्जैन में एनएसयूआई ने किया धमाल
-उज्जैन के विक्रम विवि छात्र संघ, जीडीसी, कालिदास, माधव साइंस, माधव विधि कॉलेज में एबीवीपी की जीत तथा सांदीपनि कॉलेज और माधव कॉमर्स एंड आर्ट्स कॉलेज में एनएसयूआई की जीत हुई।
-नागदा के स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में एनसयूआई का कब्जा। दूसरे चरण में अध्यक्ष,सचिव,सह सचिव व उपाध्यक्ष को 12 मे से 7-7 वोट मिले। अध्यक्ष सोनम कुरैशी, उपाध्यक्ष लोकेंदसिंह पंवार, सचिव पलल्वी बडोदिया, सह सचिव प्रदीप सोनगरा बने। प्रथम चरण के चुनाव की 14 सीट में से 9 पर एनसयूआई जीती अभाविप के खाते में 5 सीट आई। अध्यक्ष सोनम कुरैशी चुनी गईं।
विधि महाविद्यालय शाजापुर के परिणाम भी हुए घोषित

खंडवा में एबीवीपी ने जमाई धाक
-खंडवा में पांच कॉलेजों पर एबीवीपी ने कब्जा जमाया। यहां के एसएन कॉलेज में अध्यक्ष लवीना लाड़, उपाध्यक्ष शुभम पटेल, सचिव भारती सैनी, सह-सचिव नीरज शर्मा चुने गए।
-जीडीसी में अध्यक्ष नेहा दुबे, उपाध्यक्ष जया भोसले,सचिव : दीपिका गंगराड़े, सह सचिव : मुस्कान सरावगी चुनी गईं।

गाडरवारा में ABVP की एक तरफा जीत
गाडरवारा छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की एकतरफा जीत दर्ज हुई है। उधर, कटनी के तिलक कालेज में अध्यक्ष तृप्ति जैन, उपाध्यक्ष शिवंगी शुक्ला, सचिव ऋषभ मिश्रा, सह सचिव राघवेंद्र खरे, बहोरीबंद कालेज मैं भी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सचिव पद पर abvp का कब्जा। सभी निर्विरोध चुने गए।
-अशोक नगर में चारों पदों पर एबीवीपी की जीत
-बरेली छात्र संघ चुनाव मे अध्यक्ष पद पर nsui की शिखा शर्मा जीती

-राजगढ़ जिले में 7 कॉलेज में चुनाव हुए सभी जगह abvp के प्रत्याशी जीते। जीरापुर में गोटी से फैसला हो रहा है। जबकि पचोर में 10 में से एनएसयूआई पर जितने के बाद भी अध्यक्ष का फार्म निरस्त हो गया। जिससे वहां भी abvp जीत गई।
-टिमरनी और खिरकिया में चारों सीट पर एनएसयूआई का कब्जा।

chatra sangh chunav
chatra sangh chunav
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो