scriptछात्रा ने फांसी लगाकर दी जान,फोरेंसिक जांच में हुआ बड़ा खुलासा | student was raped before committing suicide | Patrika News

छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान,फोरेंसिक जांच में हुआ बड़ा खुलासा

locationभोपालPublished: Nov 18, 2019 07:55:09 am

Submitted by:

Radhyshyam dangi

– 26 सितंबर को फांसी लगाकर दे दी थी जान, मां ने भी दिया था बयान।
– दो माह बाद आई एफएसएल की जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा, मां ने जाहिर की थी युवक पर आशंका
– पुलिस ने मोबाइल की भी जांच की तो पता चला कि दोनों के बीच होती रही हैं बातें।

rape case

जानकारी के बाद परिजनों के साथ ही ग्रामीणों में भी इस वहशी चाचा को लेकर काफी आक्रोश देखा जा रहा है

भोपाल। बीए की छात्रा ने 26 सितंबर को फांसी लगाकर की खुदकुशी करने के मामले में नया मोड़ आया है। फांसी के बाद युवती की मां के बयान के बाद पुलिस द्वारा करवाई गई फॉरेंसिक जांच में पता चला है कि छात्रा के साथ बलात्कार किया गया था।


गांव के एक युवक ने उसे शादी का भी झांसा दिया और बलात्कार किया था। लेकिन शादी करने से इंकार कर दिया था। बार-बार शारीरिक शोषण के लिए तंग किया जा रहा था। पीडि़ता ने पारिवारिक इज्जत और डर के कारण घर वालों से इसका जिक्र नहीं किया था।


किराए का कमरा लेकर रह रही थी
पुलिस के अनुसार बकतरा निवासी सुरजीत ऊर्फ सुजीत चौहान ने 24 साल की बीए की छात्रा के साथ बलात्कार किया था। मृतक मिसरोद इलाके में ब्यूटीशियन का कोर्स के साथ बीए की पढ़ाई कर रही थी। मूलत: सीहोर में रहने वाली छात्रा यहां 2 साल से झरनेश्वर कालोनी मिसरोद में किराए का कमरा लेकर रह रही थी। 26 सितंबर की शाम को मकान मालिक कृपाशंकर द्विवेदी ने पुलिस को सूचना दी कि छात्रा ने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है।

बलात्कार किया गया था
इसके बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु की थी। जांच के बाद पता चला है कि मृतक के साथ बलात्कार किया गया था और आरोपी सुरजीत उसे बार-बार परेशान कर रहा था। इससे आहत होकर फांसी लगा ली। पुलिस ने सुजीत के खिलाफ बलात्कार और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है।

रिपोर्ट से हुआ खुलासा
जांच के दौरान पुलिस ने युवती के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल निकलवाई। मोबाइल की काल डिटेल में भी दोनों का आपस में संपर्क होना पाया गया। पोस्टमार्टम के दौरान जब्तशुदा स्लाईड और स्वेब की एफएसएल जांच करवाई गई, जिसमें पता चला कि मृतका के साथ शारीरिक संबंध बनाए गए थे। लाज-लज्जा के डर से फरियादी ने फांसी लगाकर जान दे दी। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने सुरजीत के खिलाफ 376 और 306 की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो