script

परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कराई जाने पर अड़े स्टूडेंट

locationभोपालPublished: Nov 30, 2021 02:36:24 pm

Submitted by:

deepak deewan

मांग करते हुए कई घंटों तक किया प्रदर्शन

rjpv_pradarshan.jpg
भोपाल. कोरोना संक्रमण बढऩे से जहां अभिभावक आशंकित हैं वहीं स्टूडेंट भी सहमे हुए हैं. हालांकि उच्च शिक्षा विभाग सब कुछ सामान्य होने का दावा कर रहा है कि लेकिन इससे विद्यार्थियों का खौफ खत्म नहीं हो रहा है. यही कारण है कि प्रदेश में विद्यार्थी सेमेस्टर परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित करने की मांग कर रहे हैं और इसके लिए प्रदर्शन तक पर उतारु हो गए हैं.
मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद उच्च शिक्षा विभाग ने सभी प्राइवेट और सरकारी कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़नेवालों छात्रों को कालेज आकर की ही पढ़ाई करने की बात कही है। उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने भी बड़ा निर्णय लेते हुए ऑफलाइन क्लास को जारी रखने के निर्देश दिए हैं। इससे प्रदेश भर के कॉलेज छात्र संशकित हैं. छात्रों ने ऑफलाइन एग्जाम लिए जाने का तो विरोध भी शुरू कर दिया है।
Must Read- अजब-गजब- यहां नजर नहीं आता किसी का साया, गायब हो जाती है परछाई

exam.jpg

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी यूनिवर्सिटी आरजीपीवी में सोमवार को ऑफलाइन एग्जाम लेने का छात्रों ने विरोध कर दिया। सेमेस्टर परीक्षाएं ऑनलाइन कराने की मांग को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया। इसमें आरजीपीवी के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (यूआइटी) के छात्र बड़ी संख्या में शामिल रहे। इन्होंने कुलपति, रजिस्ट्रार और परीक्षा नियंत्रक के दफ्तर के बाहर जाकर हंगामा किया।

छात्रों का यह हंगामापूर्ण प्रदर्शन पूरे तीन घंटे तक चला। इस दौरान छात्रों ने कुलपति के ऑफिस का घेराव कर दिया था। उन्होंने तत्काल ऑफलाइन एग्जाम की जगह ऑनलाइन एग्जाम लिए जाने की मांग की। इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने भी एक प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है। इधर बरकतउल्ला विश्वविद्यालय समेत अन्य कॉलेज में भी ऑफलाइन एग्जाम का विरोध हो रहा है।

कोरोना का नया वैरिएंट आने और कोरोना के केस अधिक होने के बाद भी उच्च शिक्षा विभाग की ऑफलाइन क्लास चालू है। उच्च शिक्षा विभाग का कहना है कि अभी ऑफलाइन क्लास को ही जारी रखने का निर्णय लिया गया है। कोरोना के सभी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करेंगे। सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85yogo

ट्रेंडिंग वीडियो