scriptसुभाष नगर आरओबी: मैदा मिल की ओर बनेगी रोटरी- सिग्रल तब शुरू होगा ब्रिज | subhash rob inspection | Patrika News

सुभाष नगर आरओबी: मैदा मिल की ओर बनेगी रोटरी- सिग्रल तब शुरू होगा ब्रिज

locationभोपालPublished: Aug 01, 2021 09:12:48 pm

भोपाल. सुभाष नगर आरओबी के पास मैदा मिल की ओर रोटरी अब तक नहीं बनी है। रोटरी बनने और यहां ट्रैफिक सिग्रल लगने के बाद ब्रिज शुरू किया जाएगा। रोटरी व सिग्रल पर ट्रैफिक को चलाकर देखा जाएगा।

सुभाष नगर आरओबी: मैदा मिल की ओर बनेगी रोटरी- सिग्रल तब शुरू होगा ब्रिज

सुभाष नगर आरओबी: मैदा मिल की ओर बनेगी रोटरी- सिग्रल तब शुरू होगा ब्रिज


भोपाल. सुभाष नगर आरओबी के पास मैदा मिल की ओर रोटरी अब तक नहीं बनी है। रोटरी बनने और यहां ट्रैफिक सिग्रल लगने के बाद ब्रिज शुरू किया जाएगा। रोटरी व सिग्रल पर ट्रैफिक को चलाकर देखा जाएगा। करीब दो घंटे ट्रैफिक चलने के बाद दिक्कत नहीं आई तो फिर सुभाष रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण तारीख तय होगी। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने मेट्रो ट्रेन व पीडब्ल्यूडी अफसरों के साथ रविवार को सुभाष नगर फ्लाई ओवर ब्रिज का निरीक्षण कर ये निर्देश दिए। सारंग ने कहा कि सुभाष नगर फ्लाई ओवर ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसके बनने के बाद नरेला विधानसभा की जनता को बड़ी सुविधा मिलेगी। निरीक्षण के दौरान पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता अखिलेश अग्रवाल उपस्थित रहे। सुभाष नगर में रेलवे क्रॉसिंग क्रमांक 249-ए सुभाष फाटक पर रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण में आरओबी की लंबाई रिटर्न वाल सहित 641. 800 मीटर है। चौड़ाई 15 मीटर रखी गई है। ब्रिज का निर्माण 21 करोड़ 38 लाख रुपए से हुआ हरुपये से हुआ है, जिसमें रेलवे पोर्शन 64 मीटर और लोक निर्माण विभाग का पोर्शन 318 मीटर है।
————————————————————–
बाग मुगालिया में अनियमित पानी,ख्सडक़ पर उतरे रहवासी
भोपाल. बाग मुगालिया एक्सटेंशन कॉलोनी में अनियमित जलापूर्ति के विरोध में रहवासियों ने रविवार को सडक़ पर आकर प्रदर्शन किया। कॉलोनी में कहीं एक दिन छोडक़र तो कहीं दिन में दो बार पानी आ रहा है। रहवासियों का कहना है कि पानी का समय भी निश्चित नहीं रहता। सुबह सात बजे तो कभी आठ बजे पानी आता है। कई बार तो पानी दोपहर 11 बजे और रात को एक बजे तक जलापूर्ति शुरू हो जाती है। इस अनियमित जलापूर्ति से रहवासी बेहद परेशान हो गए और उन्हें प्रदर्शन करने मजबूर होना पड़ा। कॉलोनी के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी का कहना है कि अनियमित जलापूर्ति को लेकर जोन क्रमांक 13 के जलकार्य इंजीनियर चंदन पिपलाद से कई बार शिकायत की गई। लिखित में आवेदन देकर स्थिति दुरूस्त करने का भी कहा, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया। यहां पाइप लाइन टूटी हुई है, उसे लेकर भी शिकायत की, लेकिन सुधार नहीं किया जा रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो