26 मई तक जमा कर दें अपने दस्तावेज नहीं तो निरस्त हो जाएगा आपका एडमिशन

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने युवाओं की ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट के लिये महाविद्यालयों में स्थापित प्लेसमेंट सेल को प्रभावी बनाने के निर्देश दिये हैं।

By: Pawan Tiwari

Published: 14 Feb 2021, 12:38 PM IST


भोपाल. मध्यप्रदेश के उन छात्रों के लिए अच्छी खबर है जो कॉलेजों में एडमिशन लेना चाहते हैं। उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में एडमिशन के लिए छात्रों को दस्तावेज जमा करने का अंतिम मौका दिया है। अब जिन छात्रों ने अपने दस्तावेज कॉलेज में 26 फरवरी तक जमा नहीं किए तो उनका एडमिशन निरस्त हो सकता है।

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सत्र 2020-21 में सीएलसी छठवें चरण की प्रक्रिया अन्तर्गत दस्तावेज जमा करने के लिये अंतिम अवसर प्रदान करते हुए तिथि में वृद्धि की गई है। विद्यार्थियों द्वारा अब 26 फरवरी 2021 तक टीसी, माईग्रेशन एवं अन्य दस्तावेज सत्यापन उपरांत जमा कराये जा सकते हैं। ऐसे करीब 15 हजार छात्र हैं, जिन्होंने टीसी, माइग्रेशन आदि जमा नहीं किए हैं। सीएलसी छठवें चरण के परिप्रेक्ष्य में टीसी, माइग्रेशन व मांगे गए बाकी दस्तावेजों का सत्यापन करवाकर छात्रों को कॉलेज में जमा करना होंगे। यह उनके लिए आखिरी अवसर होगा।

प्लेसमेंट सेल को प्रभावी बनाने के निर्देश
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने युवाओं की ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट के लिये महाविद्यालयों में स्थापित प्लेसमेंट सेल को प्रभावी बनाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि प्लेसमेंट सेल द्वारा अधिकाधिक विद्यार्थियों को प्रतिष्ठित कंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराया जाये। उच्च शिक्षा विभाग में संचालित स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजना के प्रभारी शिक्षक ही इस प्लेसमेंट सेल के प्रभारी होंगे।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned