scriptहबीबगंज स्टेशन पर अचानक बिजली बंद होने से मची अफरा-तफरी 20 मिनट अंधेरे में डूबा रहा स्टेशन | sudden shutdown of electricity at Habibganj station | Patrika News

हबीबगंज स्टेशन पर अचानक बिजली बंद होने से मची अफरा-तफरी 20 मिनट अंधेरे में डूबा रहा स्टेशन

locationभोपालPublished: May 28, 2019 09:38:28 am

Submitted by:

Amit Mishra

ठप हुआ टिकट काउंटर, डिस्प्ले बोर्ड भी बंद…

news

हबीबगंज स्टेशन पर अचानक बिजली बंद होने से मची अफरा-तफरी 20 मिनट अंधेरे में डूबा रहा स्टेशन

भोपाल. हबीबगंज स्टेशन पर सोमवार शाम बिजली गुल हो जाने से अव्यवस्था फैल गई। निर्माण कार्य के चलते स्टेशन पर कई जगह गड्ढे हैं, तो लोहे के बड़े गर्डर खुले में पड़े हैं। एकदम अंधेरा छा जाने से यात्रियों में अफरा-तरफी मच गई। मोबाइल फोन की रोशनी में लोगों को एक-एक कदम बढ़ाना पड़ा। लगभग 20 मिनट तक यह स्थिति बनी रही। इस बीच जो भी ट्रेन आती और जाती उसमें कोच की लाइट से ही यात्री चढ़ पा रहे थे। लगेज के साथ पुल पार करने में काफी परेशानी हुई।


यात्रियों ने बताया कि सवा सात बजे स्टेशन पर बिजली जाने से टिकट काउंटर भी ठप हो गया, जिसके चलते कतार में लगे यात्रियों के टिकट नहीं बन सके। इस समय तक दिल्ली की ओर जाने वाली भोपाल एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर एक पर लग चुकी थी। सबसे ज्यादा परेशानी वेटिंग रूप में बैठे दर्जनों यात्रियों को हुई, जो गर्मी में पसीना-पसीना होते रहे। इस दौरान ट्रेनों के आवागमन की सूचना देने वाले डिस्प्ले बोर्ड से लेकर एटीएम तक ठप रहे। लगभग साढ़े सात बजे रेलवे के तकनीकी कर्मियों ने विद्युत व्यवस्था बहाल की, जिसके बाद यात्रियों को राहत मिल सकी।

 

जनशताब्दी एक्सप्रेस में बढ़ी बोगियों की संख्या
भोपाल. यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर विभिन्न ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं। इसी क्रम में जबलपुर से हबीबगंज के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 12061/12062 हबीबगंज-जबलपुर-हबीबगंज जनशताब्दी एक्सप्रेस में एक वातानुकूलित कुर्सीयान एवं दो द्वितीय श्रेणी कुर्सीयान के अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे है।

ट्रेन में यह कोच स्थाई रूप से लगाए जा रहे हैं। यह व्यवस्था गाड़ी संख्या 12061 हबीबगंज-जबलपुर जनशताब्दी एक्सप्रेस में दिनांक 28 मई एवं गाड़ी संख्या 12062 जबलपुर-हबीबगंज जनशताब्दी एक्सप्रेस में दिनांक 29 मई से लागू होगी।


भोपाल-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस में लगेगा अतिरिक्त कोच: यात्रियों की लंबी वेटिंग लिस्ट देखते हुए रेलवे ने गाड़ी संख्या 12183 भोपाल-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस में एक शयनयान द्वितीय श्रेणी कोच अतिरिक्त लगाने का निर्णय लिया है। भोपाल-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस में दिनांक 28 मई को यह अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। इस कोच के लगने से 72 यात्रियों को कन्फर्म आरक्षण प्राप्त होगा।

bhopal

30 रुपए देकर आम यात्री भी कर सकेंगे इस्तेमाल
भोपाल मुख्य रेलवे स्टेशन पर बुजुर्गों की सुविधा के लिए नई व्यवस्था शुरू की जा रही है। सामान लाने और ले जाने की परेशानी को देखते हुए एक गोल्फ कार्ट वाहन की व्यवस्था की गई है। मात्र 30 रुपए के चार्ज पर बुजुर्ग और आम यात्री सामान रखने के बाद उसमें बैठ भी सकते हैं। इससे जो यात्री काफी पीछे उतरते हैं, उनको स्टेशन गेट तक आने में आसानी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो