पत्नी को सुसाइड नोट में कई बार लिखा 'I Love You' और फिर दे दी जान

पत्नी कुछ दिनों से मायके में...

भोपाल@सत्येंद्र सिंह भदौरिया की रिपोर्ट...

अयोध्या नगर इलाके में निजी कंपनी के इंजीनियर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सुसाइड नोट में उसने पत्नी को 'आई लव यू' लिखते हुए डिप्रेशन का जिक्र किया है।

बताया गया कि उसकी पत्नी पिछले छह माह से ससुराल नहीं आ रही थी। तीन दिन पहले पुलिस के साथ आई और अपना सामान लेकर मायके चली गई। इसके बाद इंजीनियर काफी तनाव में था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं पुलिस के मुताबिक, आकाश एवेन्यू अयोध्या नगर निवासी ऋषभ वर्मा(30) गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में एक निजी कंपनी में इंजीनियर थे। मंगलवार सुबह अपने वृद्ध पिता लोकेश वर्मा से नहाने को कहकर छत पर चले गए।

जब काफी देर तक ऋषभ नहीं आए तो पिता देखने पहुंचे। जहां, दुपट्टेे का फंदा बनाकर ऋषभ फांसी पर लटके मिले। परिजनों ने उन्हें फंदे से नीचे उतारा,लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। पुलिस को घटना स्थल के पास एक पेज का सुसाइड नोट मिला है।


पुलिस को मौके से मिले एक सुसाइड नोट में उसने अपनी पत्नी को कई बार 'आई लव यू' लिखा है। ढाई पन्नों के सुसाइड नोट में उसने माता-पिता और पत्नी को परेशान नहीं करने की बात भी लिखी है। उसकी पत्नी कुछ दिनों से मायके में है।

उसने करीब तीन साल पहले लव मैरिज की थी। कुछ दिन पहले ही पत्नी झगड़ा करने के बाद मायके चली गई थी। जांच अधिकारी एएसआई आरडी रघुवंशी ने बताया कि मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे ऋषभ द्वारा फांसी लगाए जाने की सूचना मिली थी।

मौके पर पहुंची पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला। इसमें उसने पत्नी को कई बार 'आई लव यू' लिखा है, और उसमें माता पिता को नाम लेकर भी कहा कि अब किसी को कोई परेशानी नहीं होगी।

ऋषभ के पिता लोकेश वर्मा ने पुलिस को बताया कि सुबह जब बेटा उठा तो बोला कि स्नान करके वह छोला हनुमान मंदिर चोला चढ़ाने जाएगा। इसके बाद वह पहली मंजिल पर बने शेड के कमरे में गया और वहां फांसी लगा ली।

प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का कारण पति-पत्नी का विवाद सामने आ रहा है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस का कहना है कि परिजनों और पत्नी के बयान के बाद ही आत्महत्या के वास्तविक कारणों का खुलासा हो सकेगा।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned