scriptSummer Skin Care: बैग में रखें सिर्फ ये 4 प्रोडक्ट, धूप में निकलने से नहीं होगी हिचकिचाहट | summer skin care tips for women | Patrika News

Summer Skin Care: बैग में रखें सिर्फ ये 4 प्रोडक्ट, धूप में निकलने से नहीं होगी हिचकिचाहट

locationभोपालPublished: May 10, 2018 03:15:38 pm

बैग में कैरी करें सिर्फ 4 प्रोडक्ट, धूप से नहीं होगी हिचकिचाहट

skin tips, skin care, beauty expert, summer season, women fashion, women trends, women fitnees, women health, bhopal patrika, patrika bhopal, bhopal girls, city girls,

भोपाल। गर्मियों में तेज धूप में बाहर निकलने से पहले कम से कम दो बार सोचना पड़ता है। ऐसा इसलिए कि कही हमारी स्किन टेन न हो जाएं या कुछ और स्किन प्राब्लम न हो जाएं। ज्यादातर लड़कियां इस तरह की बातों को लेकर परेशान रहती हैं और इन सब प्राब्लम से बचने के लिए हम न जाने कितनेे ब्यूटी प्रोडक्ट ट्राए करते है। जो घर से निकलने तक तो ठीक रहते हैं। पर, घर के बाहर उन प्रोडक्ट को यूज करना मुश्किल होता है। अगर आपके साथ भी इसी तरह की दिक्कत है तो हमारी ब्यूटी एक्सपर्ट रोशनी बता रही हैं कि ऐसे कौनसे प्रोडक्ट है जिन्हें हम घर के बाहर भी आसानी से यूज कर सकते है। जिससे हम धूप व उससे जुड़़ी परेशानियों से बच सकें।

आंखों पर लगाएं वाटरप्रूफ काजल
हम अक्सर अपनी आंखों को अट्रेक्टिव बनाने के लिए काजल का यूज करते है। जिससे हमारे साथ साथ हमारी आंखे भी सुदंर दिखती है। पर, कई बार पसीने के कारण आंखों का काजल फैल जाता है। जिससे हमारा चेहरा गंदा और काला नजर आता है। इस समस्या से निजात पाने के लिए हमेशा वाटरप्रूफ काजल का इस्तेमाल करें। इससे पसीना आने पर आंखों का काजल खराब नहीं होगा। इसे अपने बैग में अपने साथ ही रखें, ताकि जब जरूरत महसूस हो, तो दुबारा उपयोग कर सकें।

फेस वाइप और टॉवल
ब्यूटी एक्सपर्ट रोशनी का कहना है कि हमें हमारे बैग में हमेशा फेस वाइप और टॉवल रखना चाहिए। जिससे पसीना आने पर, हम अपने चेहरे को साफ कर सकें। क्योंकि गर्मियों में चेहरे पर पसीना आने से मेकअप खराब हो जाता है। ऐसे में वाइप यूज करके आप अपने चेहरे को लंबे समय तक फ्रैश रख सकती हैं। बॉडी के बाकी हिस्सों जैसे हाथ, गर्दन पर आने वाले पसीने को टॉवल की मदद से पोछ सकती हैं।

ड्राइ शैम्पू
समर में धूप और धूल की वजह से हमारे बाल भी खराब हो जाते है। ऐसे में जरूरी है कि हम अपने बैग में ड्राइ शैम्पू रखें। जिससे हमारे बाल खराब होने पर, हम ड्राइ शैम्पू यूज कर अपने बालों की शाइन दुबारा वापस ला सकते है।


सीसी क्रीम भी जरूर रखें साथ
रोशनी ने आगे बताया कि धूप में ट्रेवल करने से हमारी स्किन का रंग डल हो जाता है। कई बार स्किन भी रफ हो जाती है। जिससे हमारी स्किन का ग्लो चला जाता है। इसके लिए जरूरी है आप सीसी क्रीम का यूज करें। ऐसा करने से आपके चेहरे का ग्लो दुबारा लौट आएंगा।

ट्रेंडिंग वीडियो