Super 30 : मुकाम तक पहुंचने की प्रेरणा देने 500 छात्र-छात्राओं को कलेक्टर ने दिखाई सुपर-30

Super 30 : मुकाम तक पहुंचने की प्रेरणा देने 500 छात्र-छात्राओं को कलेक्टर ने दिखाई सुपर-30

KRISHNAKANT SHUKLA | Publish: Jul, 26 2019 03:16:55 PM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 03:22:58 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

Super 30 : बॉलीवुड एक्टर ( Hrithik Roshan ) ऋतिक रोशन की फिल्म ' सुपर 30 ' ( Super 30 ) में संघर्ष की प्रेरणा छात्रों ( students ) की खूब भा रही।

भोपाल. बॉलीवुड एक्टर ( Hrithik Roshan ) ऋतिक रोशन की फिल्म ' सुपर 30 ' ( Super 30 ) में संघर्ष की प्रेरणा छात्रों ( students ) की खूब भा रही। जिला प्रशासन ने बच्चों को अपने जीवन में कुछ लक्ष्य तय करने, उसे हासिल करने के लिए संघर्ष की प्रेरणा देने के उद्देश्य से राजधानी भोपाल के 11 सरकारी स्कूलों के 500 विद्यार्थियों को सुपर-30 फिल्म दिखाई।

मुफ्त में बच्चों ने देखी सुपर-30

फिल्म ( movie ) देखने के बाद बच्चों ने भी कहा कि उन्हें निश्चित तौर पर इस फिल्म से कुछ अलग करने की प्रेरणा मिली है। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने अल्पना और राज थिएटर में इन बच्चों को मुफ्त में फिल्म दिखाने की व्यवस्था कराई थी। कलेक्टर के अनुसार ऐसी प्रेरणास्पद फिल्म देखने से बच्चों की विशेष कक्षाओं में उपस्थित होने में न केवल रुचि बढेगी बल्कि वे कॅरियर के प्रति जागरूक भी होंगे।

आनंद कुमार के जीवन पर आधारित सुपर 30

बच्चों का कहना था कि वे तमाम अभावों और सीमित साधनों के बावजूद कड़ी मेहनत से वह मुकाम हासिल करने का प्रयास करेंगे जो उन्होंने भविष्य के लिए सोचा है। इसके साथ अपना लक्ष्य तय कर उसी दिशा में आगे बढेंगे। गौरतलब है कि शासकीय स्कूलों में कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए कलेक्टर ने विशेष कोचिंग भी शुरू कराई है।

आपको बता दें कि ऋतिक रोशन की फिल्म ' सुपर 30 ' बिहार के मैथमेटिशियन आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है। आनंद कुमार पिछड़े पृष्ठभूमि के बच्चों को मुफ्त में आईआईटी की तैयारी करवाई। इस फिल्म के जरिए लोगों को न केवल आनंद कुमार के बारे में पता चला है, बल्कि उनके जीवन की कई कहानियां भी सुनने को मिली हैं। इसके अलावा फिल्म में ऋतिक रोशन की एक्टिंग को भी उनकी सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस माना जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned