scriptसुप्रीम कोर्ट की फटकार- ‘एमपी में जंगल राज है या कानून का शासन ?’ | Supreme Court ask why mp government fails to arrest govind singh | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट की फटकार- ‘एमपी में जंगल राज है या कानून का शासन ?’

locationभोपालPublished: Mar 12, 2021 04:59:51 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सुप्रीम कोर्ट ने कहा मध्यप्रदेश सरकार को यह स्वीकार कर लेना चाहिए कि वह संविधान के हिसाब से प्रदेश में शासन करने में असमर्थ है..

sc.png

भोपाल. मध्यप्रदेश सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए ये भी कहा है कि देश कानून से चलता है जंगल राज से नहीं। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश सरकार को यह बात मान लेनी चाहिए कि वह संविधान के हिसाब से प्रदेश में शासन करने में असमर्थ है। कोर्ट ने दमोह पुलिस अधीक्षक को हटाने की भी बात कही है लेकिन इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया है।

 

ये भी पढ़ें- जीजा का सिर काटकर थाने लेकर पहुंचा युवक, घर में लटकी मिली बहन

 

इस मामले में प्रदेश सरकार को लगी फटकार
सुप्रीम कोर्ट ने जिस मामले को लेकर प्रदेश सरकार को फटकार लगाई है वो दमोह जिले का है। हटा में हुए बहुचर्चित कांग्रेस नेता देवेन्द्र चौरसिया हत्याकांड में बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह ठाकुर की अभी तक गिरफ्तारी न होने के कारण देवेन्द्र चौरसिया के बेटे ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। पूर्व में याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने डीजीपी मध्यप्रदेश को आदेश दिया था कि विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाए। लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर सुप्रीम कोर्ट ने अब नाराजगी जाहिर की। जस्टिस एमआर शाह ने विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह की गिरफ्तारी न होने पर प्रदेश में जंगलराज होने की बात कहते हुए यहां तक कहा कि प्रदेश सरकार को ये मान लेना चाहिए कि वो संविधान के हिसाब से प्रदेश को नहीं चला पा रही है। उन्होंने आगे कहा कि हत्या के आरोपी विधायक पति को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। सुप्रीम कोर्ट ने दमोह पुलिस अधीक्षक को भी हटाने की बात कही लेकिन कोई आदेश पारित नहीं किया। कुछ दिनों पहले हटा के जज जिन्होंने कि गोविंद सिंह के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया था उन्होंने भी आरोप लगाया था कि पुलिस अधीक्षक ने उन्हें धमकाया है। सुप्रीम कोर्ट ने हटा न्यायाधीश की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के आदेश डीजीपी को दिए हैं।

ये भी पढ़ें- 18 हजार की रिश्वत लेते सीएमओ और बाबू की जोड़ी गिरफ्तार

devendra.jpg

मार्च 2019 में हुई थी देवेन्द्र चौरसिया की हत्या
बता दें कि कांग्रेस नेता देवेन्द्र चौरसिया की हत्या करीब दो साल पहले मार्च के ही महीने में हुई थी। 3 से 4 गाड़ियों में सवार होकर आए दर्जनों लोगों ने घेरकर देवेन्द्र चौरसिया की हत्या कर दी थी और इस मामले में दमोह के पथरिया से बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह और उनके देवर का नाम भी सामने आया था। लगातार मामले को लेकर राजनीति भी हुई लेकिन दो साल का वक्त गुजरने के बाद भी विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। हैरानी की बात तो ये है कि विधायक पति मध्यप्रदेश विधानसभा में तक दिखाई दिए थे लेकिन इसके बाद भी उसकी गिरफ्तारी न होने पर ये मामला मीडिया की सुर्खियां बना था।

देखें वीडियो- जब बच्चों के कहने पर बारिश में भीगने लगे सीएम

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zvvfl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो