scriptभोपाल आई उमा भारती को बड़ी राहत, अब चुनाव लड़ सकेंगी | supreme court verdict dented leaders parliament uma bharati bjp 25 SEP | Patrika News

भोपाल आई उमा भारती को बड़ी राहत, अब चुनाव लड़ सकेंगी

locationभोपालPublished: Sep 25, 2018 02:51:53 pm

Submitted by:

Manish Gite

भोपाल आई उमा भारती को बड़ी राहत, अब चुनाव लड़ सकेंगी

UMA BHARTI

भोपाल आई उमा भारती को बड़ी राहत, अब चुनाव लड़ सकेंगी

भोपाल/नई दिल्ली। मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के लिए मंगलवार को दिल्ली से राहत की बड़ी खबर आई है। यह खबर ऐसे समय में आई है जब उमा भारती बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुभ में संबोधित कर रही थी। भोपाल में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान समेत अनेक दिग्गज नेता शामिल थे।


अपने ऊपर लगे आरोपों का सामना कर रहे दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ने पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने ऐसे नेताओं के चुनाव लड़ने से रोक लगाने से इनकार कर दिया है, जिन पर कोई चार्जशीट है।

 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री उमा भारती समेत लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, महेश गिरी, पी. करुणाकरण, पीके श्रीमथी और पप्पू यादव को बड़ी राहत मिलेगी।
क्या कहा कोर्ट ने
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चार्जशीट के आधार पर जनप्रतिनिधियों पर कार्रवाई नहीं की जा सकती है। चुनाव लड़ने से रोकने के लिए सिर्फ चार्जशीट ही काफी नहीं है। कोर्ट ने यह भी कहा कि प्रत्येक नेता को आपराधिक रिकार्ड की जानकारी चुनाव लड़ने से पहले चुनाव आयोग को देनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि इस मसले पर संसद को कानून भी बनाना चाहिए।

गौरतलब है कि लालकृष्ण आडवाणी पर अयोध्या में बाबरी ढांचा गिराने के आरोप में लखनऊ की सीबीआई अदालत में मुकदमा चल रहा है। साथ में मुरली मनोहर जोशी और मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती पर भी इसी प्रकार से मुकदमा चला था।

ट्रेंडिंग वीडियो