US में हत्या से भयभीत हैं भारतीय, MP में गुस्सा हैं NRI के परिजन

US में हत्या से भयभीत हैं भारतीय, MP में गुस्सा हैं NRI के परिजन

हाल ही में अमरीका में एक भारतीय की हत्या के बाद शहर के उन परिवारों को चिंता घेरने लगी है, जिनके अपने अमरीका में रह रहे हैं। 'पत्रिका' ने जब इन परिवारों से बात की, तो उनका कहना था कि इन घटनाओं से चिंता होना स्वाभाविक है। 


भोपाल. हाल ही में अमरीका में एक भारतीय की हत्या के बाद शहर के उन परिवारों को चिंता घेरने लगी है, जिनके अपने अमरीका में रह रहे हैं। 'पत्रिका' ने जब इन परिवारों से बात की, तो उनका कहना था कि इन घटनाओं से चिंता होना स्वाभाविक है। लेकिन, उनका यह भी मानना है कि इस तरह की घटनाओं को ज्यादा तवज्जो नहीं देनी चाहिए। 

सीएमएचओ डॉ.वीणा सिन्हा के बेटे और बहू अमरीका में रहते हैं। उन्होंने बताया कि हत्या जैसी घटना न सिर्फ निंदनीय है, बल्कि चिंताजनक भी है।  एेसे में अपनों की चिंता स्वभाविक है। मेरा बेटा तन्मय और बहू गरिमा भी अमरीका में जॉब करते हैं। घटना के बाद मेरी उनसे बात हुई। डॉ. सिन्हा के अनुसार घटना किस परिस्थिति में हुई है,उस पर विचार जरूरी है। बिना पड़ताल अफवाह नहीं फैलाना चाहिए।

यहां डर जैसी कोई बात नहीं
डर जैसी कोई बात नहीं है, वो तो आपसी रंजिश भी हो सकती है। यहां कई सारे भारतीय रहते हैं, लेकिन एेसा कुछ नहीं है। यह बात अमरीका के न्यू जर्सी में रहने वाले अमित श्रीवास्तव ने कही।

उनका कहना है कि किसी एक घटना के चलते ऐसी बात नहीं सोची जा सकती। मैं कई सालों से यहां रह रहा हूं, लेकिन कभी ऐसी बात नहीं देखी। वो मामला कुछ अलग होगा, जिसे ऐसा रूप दे दिया गया। यहां ऐसी कोई दिक्कत नहीं है। वहीं उनके पिता श्रीकिशन श्रीवास्तव का कहना है ऐसी घटनाओं से डर तो लगता है। घटना के बाद हमने अपने बेटे से बात की तो उसने बताया कि वहां एेसी कोई बात नहीं है। हत्या की वारदात पर लोगों का कहना, एेसी घटनाओं को न दें ज्यादा तवज्जो 

सुषमा स्वराज ने किया ट्विट
अमेरिका में भारतीय मूल के युवक की हत्या पर मध्यप्रदेश के विदिशा से सांसद एवं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि कनसास में गोलीबारी की घटना से मैं सदमे में हूं जिसमें श्रीनिवास कुचीभोटला मारे गए हैं। शोकसंतप्त परिवार को मेरे हृदय से संवेदनाएं। इसके बाद एक अन्य ट्वीट के जरिए उन्होंने बताया कि मैंने अमेरिका में भारत के एम्बेसेडर नवतेज सरना से बात की। उन्होंनें मुझे सूचना दी है कि भारतीय दूतावास के 2 अधिकारियों को कनसास भेज दिया गया है।

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस
अमेरिका में हुई भारतीय की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर काफी बहस होने लगी है। कई लोग इसे रंगभेद से जोड़कर देख रहे हैं तो कोई नव निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आने के बाद ज्यादा भय महसूस कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भारतीय तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned