scriptरेलवे स्टेशन परिसर में की साफ-सफाई, लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की दी समझाइश | Swachh Abhiyan in Bhopal Railway Station Premises | Patrika News

रेलवे स्टेशन परिसर में की साफ-सफाई, लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की दी समझाइश

locationभोपालPublished: Oct 03, 2019 12:13:13 am

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर स्वच्छ रेल परिसर बनाने के लिए चलाया गया स्वच्छता अभियान

Swachh Abhiyan in Bhopal Railway Station Premises

रेलवे स्टेशन परिसर में की साफ-सफाई, लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की दी समझाइश

भोपाल. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बुधवार भोपाल रेल मंडल के सभी स्टेशनों, रेल परिसरों, आवासीय परिसरों, रेलवे कालोनियों व आसपास बड़े पैमाने पर श्रमदान कर साफ -सफाई की गई। अधिकारियों द्वारा स्टेशन पर खानपान स्टॉल्स व अन्य सामग्री बेचे जाने वाले स्टॉल्स पर जाकर विक्रेताओं को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की समझाइश दी। इस स्वच्छता अभियान में संत निरंकारी संघ के संयोजक अशोक जुनेजा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में सेवादारों की भी भागीदारी रही। प्लेटफॉर्म नंबर छह की ओर सर्कुलेटिंग एरिया में बार-बार अतिक्रमण होने की दृष्टि से यहां सघन श्रमदान किया गया। अस्थायी अतिक्रमण को हटाया गया। विशेष रूप से हिदायत दी गई कि अतिक्रमणकारी यहां नहीं रुकें।

Swachh Abhiyan in Bhopal Railway Station Premises

यात्रियों को नि:शुल्क वितरित किए कपड़े के थैले
इस अवसर पर पश्चिम मध्य रेल महिला कल्याण संगठन भोपाल मंडल की अध्यक्ष मनीषा बोरवणकर व अन्य सदस्याओं ने भोपाल स्टेशन पर मंडल रेल प्रबंधक के साथ प्लेटफॉर्म, प्रतीक्षालयों व कांकोर्स एरिया में घूम-घूमकर यात्रियों को कपड़े के थैले नि:शुल्क बांटकर उन्हें अपने घरों से लेकर बाहर तक प्लास्टिक के उपयोग को पूर्णत: बंद करने की समझाइश दी। इस अवसर पर महिला कल्याण संगठन भोपाल मंडल की अध्यक्ष द्वारा स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत स्वच्छता विषय पर ड्राइंग व निबंध प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्कूल के बच्चों को पुरस्कार दिए गए। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक आरएस राजपूत व अजीत रघुवंशी, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग पटेरिया, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर अजय श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारियों ने भी साफ-सफाई अभियान में भाग लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो