scriptस्वर्णकार समाज ने कमलनाथ के समक्ष रखी मांगे, नाथ बोले आपकी हां में हां मिलाता हूं | Swarnkar society demands Kamal Nath | Patrika News

स्वर्णकार समाज ने कमलनाथ के समक्ष रखी मांगे, नाथ बोले आपकी हां में हां मिलाता हूं

locationभोपालPublished: Aug 06, 2018 07:41:29 am

Submitted by:

Bhalendra Malhotra

स्वर्णकार समाज की महापंचायत में प्रदेश भर से जुटे स्वर्णकार समाज के लोग, राजनीतिक प्रतिनिधित्व, धारा 411 में संशोधन, स्वर्णकला बोर्ड बनाने सहित अन्य मांगों को लेकर दिए ज्ञापन

news

स्वर्णकार समाज ने कमलनाथ के समक्ष रखी मांगे, नाथ बोले आपकी हां में हां मिलाता हूं

भोपाल. टीटी नगर दशहरा मैदान में स्वर्णकार समाज ने राजनीति में प्रतिनिधित्व, संगठन में उचित स्थान, धारा 411 में संशोधन, स्वर्णकला बोर्ड बनाने जैसी समाज की अन्य मांगों को लेकर समाज की महापंचायत में आवाज बुलंद की। इस महापंचायत में प्रदेशभर से बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित हुए। सामाजिक शक्ति प्रदर्शन के जरिए समाज के लोगों ने भाजपा, कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों से प्रतिनिधित्व की मांग की है।

इस सम्मेलन का शुभारंभ दोपहर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने किया। इस मौके पर समाज के लोगों ने कमलनाथ को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कमलनाथ ने समाज के लोगों से कहा कि मप्र की तस्वीर सबके सामने हैं, इसलिए आप सच्चाई का साथ दीजिए। आज हमारे सामने, युवाओं के सामने भविष्य की कई चुनौतियां खड़ी हैं, जिसका सामना करना है।

समाज की मांगों पर उन्होंने कहा कि धारा 411 की समस्या बहुत बड़ी समस्या है और इसके जरिए समाज पर जुल्म हो रहा है। समाज की इस मांग को लेकर हम आपके साथ है। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनती है तो हमारा प्रयास रहेगा कि स्वर्णकला बोर्ड बने, यह आश्चर्य की बात है कि अब तक इस तरह के बोर्ड का गठन नहीं हुआ है।
उन्होंने कहा कि आपकी मांगों को लेकर मैं आपकी हां में हां मिलाता हूं, स्वर्णकार समाज को पर्याप्त प्रतिनिधित्व भी दिया जाएगा। इसके पहले समाज के अध्यक्ष राजेश वर्मा सोनी ने समाज द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर सागर महापौर अभय दरे, राज्यसभा सदस्य कैलाश सोनी आदि भी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

व्यस्तताओं के कारण नहीं पहुंचे सीएम

इस कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जाना था, लेकिन व्यस्तताओं के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो पाए। इसे लेकर समाज के लोगों में थोड़ी नाराजगी भी नजर आई, हांलाकि दोपहर बाद राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर इस कार्यक्रम में उपस्थित हुए। इसके साथ ही सांसद आलोक संजर, महापौर आलोक शर्मा भी कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

रैली निकालकर दिखाई ताकत

महापंचायत के पूर्व सुबह समाज के लोगों द्वारा स्वर्णकार महारैली भी टीटी नगर दशहरा मैदान से निकाली गई। इस रैली में बड़ी संख्या में महिला, पुरुष, युवा शामिल थे। सभी अपने गले में पीले दुपट्टे ओढ़े हुए थे। सुसज्जित बग्घी में महाराजाधिराज अजमीढ़ देव प्रतिमा थी।

रैली में डीजे की धुनए नृत्य करती बालिकाओं की टोली, महिलाओं की टोली और युवाओं की वाहन रैली आकर्षण का केंद्र थे। टीटी नगर दशहरा मैदान से शुरू हुई यह रैली रंगमहल, टीटी नगर, रोशनपुरा, होटल पलाश होते हुए वापस टीटी नगर दशहरा मैदान पहुंची। रास्ते में अनेक स्थानों पर रैली का स्वागत सत्कार किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो