गांधी प्रतिमा के पास बैठे शिवराज, कमलनाथ बोले- मुद्दों से ध्यान भटकाने का तरीका

लोगों को कोरोना से बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने शुरू किया स्वास्थ्य आग्रह, 24 घंटे गांधी प्रतिमा के समक्ष बैठकर चलाएंगे सरकार...।

By: Manish Gite

Published: 06 Apr 2021, 02:36 PM IST

 

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को दोपहर 12 बजे राजधानी के मिंटो हॉल स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष बैठ गए। प्रदेश में बेकाबू हो रहे कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए वे 'स्वास्थ्य आग्रह' पर बैठे हैं। चौहान अगले 24 घंटे तक तक खुले आसमान के नीचे बैठकर यहीं से सरकार चलाएंगे। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि पता नहीं इस 24 घंटे के आग्रह की नौटंकी से प्रदेश से कोरोना कैसा भागेगा, लोगों को न्याय कैसे मिलेगा, इलाज कैसे मिलेगा।

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को मिंटो हॉल स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष स्वास्थ्य आग्रह पर बैठ गए। इस दौरान सीएम धर्मगुरुओं, जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों और सामाजिक संगठनों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे, साथ ही कुछ लोगों लोगों को कार्यस्थल पर भी बुलाया गया है। चौहान ने कहा कि कोरोना को खत्म करने के इस अभियान में हर व्यक्ति के जनसहयोग के लिए प्रदेश में 'मैं कोरोना स्वयं-सेवक हूं' अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति 181 नंबर पर संपर्क कर कोरोना वॉलिंटियर के रूप में अपना पंजीयन करवा सकता है।

 

 

Updates


1.30 pm
कार्यक्रम स्थल पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह चौहान के भाई एवं चांचोड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह भी पहुंचे। उन्होंने गुना जिले में वैक्सीन और पानी नहीं मिलने की समस्या उन्हें बताई। लक्ष्मण सिंह ने मुख्यमंत्री से कहा कि हर सकारात्मक सहयोग के लिए सरकार के साथ है कांग्रेस। मुख्यमंत्री इस तरह खुले में सबसे मिल रहे हैं, यह अच्छी बात है।

 

1.00 pm
सीएम बोले- मेरे लिए MASK का मतलब है:
M - मेरा
A - आपका
S - सुरक्षा
K - कवच

एक संकल्प हम यह भी लें कि अगर किसी ने मास्क न लगाया हो तो उससे बात ही नहीं करेंगे। दुकानदार भी संकल्प लें कि बिना मास्क वालों को सामान नहीं देंगे।

 

12.30 pm
संक्रमण से बढ़ रही है चिंता
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैं आज स्वास्थ्य आग्रह पर बैठ रहा हूं।
कोरोना हमारे प्रदेश में भी तेजी से फैल रहा है।
केवल सरकारी प्रयासों से नियंत्रण नहीं पाया जा सकता।
बढ़ते संक्रमण के कारण चिंता बढ़ रही है।
सरकारी व्यवस्थाओं में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
लॉकडाउन कोरोना की समस्या का कोई समधान नहीं।

 

12.15 pm
चौहान ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है।
6 अप्रैल 1930 को बापू ने नमक कानून तोड़ा था।
आज ही भाजपा का स्थापना दिवस भी है।
गांधी जी ने सत्याग्रह कर देश को आज़ाद कराया।


12.00 pm
मिंटो हॉल पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। सबसे पहले महात्मा गांधी का आशीर्वाद लिया।

 

यह भी है खास

  • मुख्यमंत्री एक बार में 13-13 जिलों के प्रमुख व्यक्तियों से बात करेंगे।
  • 7 अप्रैल को मुख्यमंत्री सुबह 10 बजे प्रदेश के धर्मगुरुओं से संवाद करेंगे।
  • भोपाल के धर्मगुरुओं को कार्यक्रम स्थल पर आमंत्रित किया गया है।
  • कोई भी 181 नंबर पर वॉलिंटियर के रूप में पंजीयन करवा सकता है।

कमलनाथ बोले ये नौटंकी है

  • जब भी प्रदेशवासियों को सरकार की ज़रूरत होती है, न्याय की आवश्यकता होती है, प्रदेश में विपरीत परिस्थितियाँ आती हैं तो चुनौतियों का सामना करने की बजाय हमारे शिवराज जी मुद्दों से ध्यान मोड़ने के लिए उपवास-सत्याग्रह जैसे आयोजन करने लग जाते हैं।
  • मंदसौर में पीपलियामंडी में जब किसानों के सीने पर गोलियां दागी गईं, किसानों की मौत हुई, तब किसान मुख्यमंत्री को अपने पास पुकारता रहा, लेकिन हमारे शिवराज जी उनके पास जाने की बजाय भोपाल उपवास पर बैठ गए?
  • आज जब प्रदेश के नागरिकों को संकट के इस दौर में सरकार व मुखिया की जरूरत है, आज लोगों को अस्पतालों में इलाज नहीं मिल पा रहा है, ग़रीबों को मुफ़्त इलाज की दरकार है, अस्पतालों में डॉक्टर्स की कमी है, अस्पतालों में बेड नहीं है, कई जिलों में वैक्सीन खत्म है, टेस्टिंग नहीं हो पा रही है, आवश्यक दवाइयों व इंजेक्शन की कमी है, इलाज के नाम पर कालाबाज़ारी व लूट-खसोट का खेल जारी है, कोरोना के आंकड़े भयावह होते जा रहे है, तब आवश्यक निर्णय लेने, जनता को न्याय दिलवाने व चुनौतियों का सामना करने की बजाय, मुद्दों से ध्यान मोड़ने के लिए शिवराज जी 24 घंटे के लिए मिंटो हाल में 'स्वास्थ्य आग्रह' पर बैठ रहे है?
  • पता नहीं इस 24 घंटे के आग्रह की नौटंकी से प्रदेश से कोरोना कैसा भागेगा, लोगों को न्याय कैसे मिलेगा, इलाज कैसे मिलेगा, बदहाल स्वास्थ्य सेवाएँ कैसे सुधरेगी, संक्रमण कैसे कम होगा, यह तो शिवराज जी ही बता सकते है?
coronavirus Kamal Nath BJP Congress
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned