scriptआज ही निपटा ले सारे काम ,3 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, एटीएम में भी हो सकती है कैश की किल्लत | Tackle all work today, banks will remain closed for 3 days | Patrika News
भोपाल

आज ही निपटा ले सारे काम ,3 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, एटीएम में भी हो सकती है कैश की किल्लत

मवार को खुलेंगे बैंक

भोपालApr 09, 2020 / 12:26 pm

Amit Mishra

 banks will remain closed for 3 days

banks will remain closed for 3 days

भोपाल। अगर आप को बैंक से संबंधित कोई काम है तो आज ही निपटा लें,क्योंकि कल से 3 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। हालाकि प्रदेश के कुछ जिलों में आज ही बैंकों को जिला प्रशासन ने बंद करवा दिया है,लेकिन कुछ जिलों में आज भी बैंक खुलें है। राजधानी भोपाल समेत कई जिलों मेें बैंक खुले है और बैंकों में काम काज किया जा रहा है। आप को बता दें कि कल यानि 10 अप्रेल को गुड फ्राइडे, 11 अप्रेल को दूसरा शनिवार और 12 अप्रेल को रविवार की छुट्टी होनें के कारण बैंक 3 दिनों तक बंद रहेंगे। 3 दिनों तक बैंक बंद रहने से एटीएम में कैश की भी किल्लत हो सकती है।


आज निकाल सकते हैं पैेसे
अगर आप को पैसे की आवश्यकता हो तो आप आज पैसे निकाल सकते है। आज बैंकों में लेनदेन का कार्य हो रहा है। एसबीआई एजीएम पीआरओ कुंडल राव ने बताया कि आज एसबीआई से संबंधित सभी कार्य हो रहे है। उपभोक्ता बैंको में जाकर अपना काम करवा सकते है।

बैंकों को भी बंद करने के आदेश दिए
ग्वालियर जिला प्रशासन की ओर से किए गए लॉकडाउन में दो दिन तक लगातार बैंकों को भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इसके चलते जहां बुधवार को सभी बैंक बंद रहे वहीं 9 अप्रेल को भी बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद भी लगातार तीन दिन तक बैंकों की छुट्टी रहने वाली है। 10 अप्रेल को गुड फ्राइडे, 11 अप्रेल को दूसरा शनिवार और 12 अप्रेल को रविवार की छुट्टी रहेगी। इस कारण ग्वालियर में 5 दिनों तक बैंक बंद रहेेंगे।

इस लिए किया बंद
ग्वालियर जिला प्रशासन ने बैंकों को इसलिए बंद किया क्योंकि बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक से पालन नहीं हो पा रहा था। खासकर महिला जनधन खातों और उज्ज्वला योजना के ग्राहकों की बैंकों में इन दिनों खासी भीड़ उमड़ रही है।

चेस्ट ब्रांच बंद होने से खाली हो सकते हैं एटीएम
ग्वालियर जिला में बैंक बंद होने से बैंकों के साथ-साथ एटीएम को कैश उपलब्ध कराने वाली महाराज बाड़ा स्थित एसबीआइ की चेस्ट ब्रांच भी बुधवार के साथ-साथ गुरुवार को भी बंद रहने वाली हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि एटीएम में कैश की किल्लत हो सकती है। बैंकों के बंद रहने के कारण शहरवासी एटीएम से ही रुपए निकालेंगे, इसके चलते बुधवार को शहर के अधिकांश एटीएम पर लोगों की भीड़भाड़ देखने को मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो