script

लॉकडाउन में ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर रहे हैं, तो जरूर करें ये 1 काम, तभी रहेंगे कोरोना से दूर

locationभोपालPublished: May 18, 2020 11:35:50 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जरूर बरतें ये सावधानियां….

photo6201717417630083366.jpg

food online

भोपाल। कोरोना वायरस के चलते एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। अब लॉकडाउन 31 मई तक के लिए कर दिया गया है। वहीं इस बार के लॉकडाउन में कई प्रकार की छूट भी दी गई है। इनमें ऑनलाइन फूड होम डिलीवरी की भी छूट दी गई है। लेकिन यहां सवाल यह है कि आखिर ऑनलाइन फूड ऑर्डर करना कितना सुरक्षित है? अगर विशेषज्ञों की मानें तो अब तक फूड या फूड पैकेजिंग के ज़रिए कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई सबूत नहीं मिला है। इसलिए ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाया गया भोजन पूरी तरह सुरक्षित है। फिर भी खाने का आनंद लेने से पहले फूड पैकेजिंग को सैनिटाइज़ कर लेना चाहिए। इसलिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। जानिए कौन सी हैं वे बातें…..

Agarwal society is providing food to the needy both the times in bhilwara

– सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि डिलीवरी करने वाले शख्स से उचित दूरी बनाकर रखें। कोशिश करें कि पहले ही उसको फोन पर समझा दें कि वह आपका खाना आपके दरवाजे के बाहर रख दे और डोरबेल बजा दे। आपको डिलीवरी की पुष्टि करने के लिए कॉल कर दें आपको अपना आर्डर भी मिल जाएगा और डिलीवरी करने वाले से सुरक्षित दूरी भी बनी रहेगी।

– खाना वहीं से ऑर्डर करें जिस रेस्टोरेंट पर साफ-सफाई का पूरा खयाल रखा जाता हो।

– अगर आप कैश पेमेंट करते हैं, तो कोशिश करें कि पूरी रकम दें, ताकि आपको कोई चेंज या खुल्ला वापस न लेना पड़ें। साथ ही जहां तक कोशिश करें कि ऑनलाइन पेमेंट करें।

– भोजन को एक साफ कंटेनर में डालें, पैकेजिंग को डस्टबिन में फेकें और अपने हाथ को साबुन से कम से कम 20 सेकंड तक धोएं।

– जो भी फूड आपने मंगाया है उसे खाने के पहले गर्म ज़रूर कर लें।

ट्रेंडिंग वीडियो