scriptअपनी रसोई में रखेंगे ऐसे तवा तो पलट जाएगी आपकी किस्मत | tawa luck vastu kitchen : keep this your luck will be reversed | Patrika News

अपनी रसोई में रखेंगे ऐसे तवा तो पलट जाएगी आपकी किस्मत

locationभोपालPublished: Sep 09, 2019 02:12:53 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

तवे को खास तरीके से किचन पर रखने से मिल सकता है आपको किस्मत का पूरा साथ…..

01_3.png

If you keep this tawa

भोपाल। घर में सुख- संपन्नता के लिए लोग कई तरह से वास्तु-शास्त्र का पालन करते हैं। पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि वास्तुशास्त्र एक ऐसा भारतीय शास्त्र है जो प्राचीन काल से भारत में अपनाया जा रहा है। यह एक ऐसा विधा होती है जिसके द्वारा अपने आशियाने में हर एक कोना दिशाओं के अनुकूल सजाया जाता है। जिससे हर कोने में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे। जिसमें किचन का हिस्सा भी बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होता है।

MUST READ : ये हैं दुनिया की सबसे शुभ राशि, 2019 से 2024 तक सातवें आसमान पर है इन राशियों का भाग्य

2575px-indiantava.jpg

बात अगर किचन की करें तो यहां पर घर के सभी सदस्यों के लिए खाना बनाया जाता है। तवा खाना बनाने के लिए सबसे जरूरी चीज होती है। अगर तवा नहीं होगा तो रोटी कैसे बनेगी। आज हम आपको बताते हैं कि वास्तु के अनुसार तवे का कितना महत्व है। साथ ही तवे को खास तरीके से किचन पर रखने से आपको किस्मत का पूरा साथ मिल सकता है। जानिए कैसे…….

MUST READ : इन राशि वालों के लिए काला रंग पहनना होता है भाग्यशाली, देखिए कौन सी हैं वो राशि

 

twa_5ce7860b30766.jpg

जरूर ध्यान रखें ये बातें

– स्त्री को घर में इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जब भी घर में रोटी बना लें तो तवे को धो कर रखें।

– रोटी बनाने के लिए जब भी तवे का इस्तेमाल करें तो ध्यान रखें कि तवे को गरम करने के बाद थोड़ा सा नमक जरूर तवे में डालें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि नमक में कोई भी अन्य पदार्थ ना मिला रहे यानी हल्दी या लाल मिर्च ना मिला हो।

– नमक पड़े तवे पर छोटी सी रोटी बनाएं और उसे ऐसी जगह रख दें जहां से कोई जानवर उसे खा सके। ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती हैं। घर में सुख-समृद्धि बनी रहती हैं।

– ध्यान रहे घर में जब भी तवे का उपयोग न हो तो इसे किसी ऐसी जगह पर रखें कि कोई बाहरी इसको न देख सके। कभी भी इसे खुले स्थान पर न रखें।

– कभी भी तवे को उल्टा न रखें।

vastu-shastra_2018113015272517.jpg

तवा और कढ़ाई जहां खाना बनता है उसके दाएं तरफ रखें।

कभी भी गर्म तवे पर पानी न डालें। इससे होने वाली छन्न की आवाज आपके जीवन में मुश्किलों का शोर पैदा कर सकती है।

खाना बनाने के बाद जब भी तवा ठंडा हो जाए तब उस पर नींबू और नमक रगड़ें, इससे तवा चमकदार तो होगा ही आपकी किस्मत भी चमक जाएगी।

तवे या कढ़ाई को कभी भी तीखी चीज से ना खुरचें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो