scriptशिक्षकों का हल्ला बोल, धरना देकर मांगी नियुक्ति | Teachers protest, sought appointment by picketing | Patrika News

शिक्षकों का हल्ला बोल, धरना देकर मांगी नियुक्ति

locationभोपालPublished: Dec 08, 2021 06:58:20 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

पहली नियुक्ति सूची में विसंगतियों को लेकर विरोध

teachers protest

भोपाल. शिक्षक भर्ती 2018 के प्रोविजनल वेटिंग शिक्षक अभ्यर्थियों ने मांगों को लेकर मंगलवार को लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) और स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले पर धरना दिया। कहना था कि शासन और डीपीआइ तीन साल बाद भी भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाया है। आरोप है कि 30 हजार चयनितों में से 12043 पदों पर जो पहली नियुक्ति सूची जारी की गई थी, उसमें विसंगतियां हैं। अनारक्षित के पद पूरे भरे जाने चाहिए, लेकिन बहुत से पद खाली हैं। अंतिम चयन सूची, प्रोविजनल चयन सूची और प्रोविजनल मीटिंग सूची को मिलाकर बनानी थी।

सुबह 11.30 बजे डीपीआइ पहुंचे इन शिक्षकों से उपसंचालक कामना आचार्य मिलीं। उन्हें समझाने की कोशिश की। पुलिस के पहरे में शिक्षकों से ज्ञापन लेने के बाद उपसंचालक ने कहा कि अभी आचार संहिता लगी हुई है। ओबीसी आरक्षण पर सटे है। रिजल्ट की वैधता समाप्त हो चुकी है। ऐसे में फिर से प्रक्रिया शुरू करने अनुमति जम होगी। इसके बाद दोपहर में शिक्षक विभागीय मंत्री इंदरसिंह परमार के बंगले भी पहुंचे। मंत्री के नहीं होने पर उनके विशेष सहायक को ज्ञापन दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो