MP से लोकसभा की 24 सीटें जीताने उतरी दिल्ली की टीम

MP से लोकसभा की 24 सीटें जीताने उतरी दिल्ली की टीम

Deepesh Tiwari | Publish: Jan, 20 2019 06:02:12 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

8 फरवरी को भोपाल में किसान सम्मेलन के साथ राहुल करेंगे चुनावी शंखनाद...

 

 

 

 

 

भोपाल@अरुण तिवारी की रिपोर्ट...

विधानसभा चुनावों में मिली सफलता से लबरेज कांग्रेस की राहुल टीम team rahul एक बार फिर मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए आ डटी है। वहीं दूसरी ओर इस चुनाव में भी मास्टर स्टोक (जैसा विधानसभा चुनाव में राहुल के कर्ज माफी के वादे ने किया था) के लिए लगातार दिमाग भी लड़ाया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार जिस तरह किसान कर्ज वाले मामले ने कांग्रेस @INC के पक्ष में लोगों को खड़ा किया, ठीक उसी तरह एक बार फिर लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राहुल एक बार फिर नया ब्रह्मास्त्र चलाने की सोच रहे हैं। जिसकी तोड़ भाजपा @BJP INDIA पर दूर दूर तक न हो। वहीं चर्चा यह भी है कि 8 फरवरी को होने वाले किसान सम्मेलन में राहुल इस नए ब्रह्मास्त्र का उपयोग कर सकते हैं।

 

दरअसल सामने आ रही जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव की तरह प्रदेश में लोकसभा चुनाव LokSabha 2019 की पूरी कमान भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने हाथों में ले ली है।

राहुल की टीम सभी 29 लोकसभा क्षेत्रों में जमीनी स्तर पर काम में जुटी है। इस टीम को सर्वे का काम भी सौंपा गया है। राहुल की कोशिश मध्यप्रदेश से 24 सीटें जीतने की है।

तीन हिंदी राज्यों मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अपनी सरकार बनाने वाले राहुल यहां ज्यादा से ज्यादा सीटें कांग्रेस के खाते में करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं।

इसके लिए उन्होंने प्रदेश सरकारों को भी अलर्ट कर दिया है। टीम राहुल की कमान प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया को सौंपी गई है।

ऐसे काम कर रही टीम राहुल :
एक लोकसभा में टीम राहुल के आठ सदस्य तैनात किए गए जो उस सीट के अंतरगत आने वाली आठ विधानसभा क्षेत्रों में काम करेंगे।

एक के हिस्से में एक विधानसभा सीट आई है। इस तरह पूरे प्रदेश में 232 लोग काम में जुटे हुए हैं। ये सभी लोग आपस में कनेक्ट हैं। ये अपनी रिपोर्ट दीपक बावरिया को भेजते हैं। बावरिया इस रिपोर्ट को राहुल गांधी तक पहुंचाते हैं।

टीम राहुल @TeamRahul के जिम्मे ये काम :
राहुल की इस टीम को विशेष रणनीति के तहत काम में लगाया गया है। इनको बिंदुवार पूरी कार्ययोजना भी सौंपी गई है।

ये टीम स्थानीय संगठन की जानकारी में भी नहीं है। टीम को विधानसभावार सर्वे करने को कहा गया है,इस सर्वे में राजनीतिक परिस्थिति, लोगों की अपेक्षाएं, केंद्र सरकार के प्रति नाराजगी और संभावित उम्मीदवारों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

लोगों की अपेक्षाओं को घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा जबकि संभावित उम्मीदवारों में से जिताउ को टिकट दिया जा सकता है। इस टीम से भाजपा के संभावित उम्मीदवार के बारे में भी पता लगाने को कहा गया है।

किसान सम्मेलन kisan Samillen के साथ चुनावी शंखनाद :
आठ फरवरी को भोपाल के जंबूरी मैदान में बड़ा किसान सम्मेलन करने की तैयारी की जा रही है। इस सम्मेलन में पांच लाख किसानों को जमा किया जाएगा।

राहुल गांधी इस सम्मेलन से ही प्रदेश में लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। प्रदेश में माहौल बनाने के लिए ही इस सम्मेलन की रुपरेखा तैयार की जा रही है। जिस तरह विधानसभा चुनाव में राहुल के कर्ज माफी के वादे ने कांग्रेस के पक्ष में काम किया उसी तरह कर्ज माफी का एक और ब्रह्मास्त्र राहुल इस सभा में चला सकते हैं।


लोकसभा चुनाव को लेकर हम पूरी तैयारी कर रहे हैं। प्रदेश में माहौल बनाना, उम्मीदवारों का सही चयन, कार्यकर्ताओं को काम में लगाना, कमियों को दूर करना और जनमानस को समझने का काम सभी लोकसभा सीटों पर किया जा रहा है।
- दीपक बावरिया प्रदेश प्रभारी,कांग्रेस

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned