scriptTeenagers ran away to back home by helicopter | हीरो बनेंगे- फिर हेलीकाप्टर उड़ाते आएंगे गांव, जानिए दो किशोरों ने ये सपना पूरा करने के लिए उठाया कैसा कदम | Patrika News

हीरो बनेंगे- फिर हेलीकाप्टर उड़ाते आएंगे गांव, जानिए दो किशोरों ने ये सपना पूरा करने के लिए उठाया कैसा कदम

हीरो बन जाएंगे तो फिर हेलीकाप्टर उड़ाते हुए ही अपने गांव में आएंगे

भोपाल

Published: June 13, 2022 03:37:24 pm

भोपाल. मुंबई जाएंगे और फिल्म में काम करेंगे। जब हीरो बन जाएंगे तो फिर हेलीकाप्टर उड़ाते हुए ही अपने गांव में आएंगे। दो किशोरों ने ऐसा सपना देखा और इसे पूरा करने के लिए वे घर से भाग लिए। हालांकि घर से भागे जबलपुर के ये दोनों किशोर भोपाल में पकड़ा गए। ये दोनों नाबालिग यहां एक होटल में काम कर रहे थे. पुलिस ने दस्तयाब कर दोनों किशोरों को उनके परिजनों को सौंप दिया।

heli.png

भोपाल पुलिस ने बताया कि ये दोनों किशोर जबलपुर के पास के एक गांव में रहते हैं। दोनों ने एक फिल्म देखी और उनके मन में भी उसकी कहानी बस गई. घर से भागे दोनों नाबालिगों के अनुसार उस फिल्म में दिखाया गया था कि दो युवा अपने गांव से भाग जाते हैं। वे मुंबई जाकर हीरो बन जाते हैं और कुछ सालों बाद अपने गांव में हेलीकाप्टर से उतरते हैं। दोनों नाबालिगों ने यूट्यूब पर ये मूवी देखी थी. इन किशोरों ने बताया कि यूट्यूब पर एक शार्ट फिल्म देखने के बाद ही उन्होंने अपने घर से भागने की योजना बना ली थी।

पुलिस ने बताया कि दोनों किशोर मझगवां थाना क्षेत्र के एक गांव के हैं। 9वीं व 10वीं कक्षा के ये छात्र बिना बताए घर से चले गए थे। परिजनों ने उनकी तलाश की और बाद में थाने में एफआइआर दर्ज करा दी। पुलिस ने मामले में अपहरण का प्रकरण दर्ज किया था. जबलपुर पुलिस दोनों किशोरों की तलाश में जुटी थी। इसी बीच दोनों किशोर ट्रेन में सवार होकर भोपाल पहुंच गए।

भागते समय दोनों ने घर से कुछ पैसे रख लिए थे, जो जल्द ही खत्म भी हो गए थे। ऐसे में वे एक होटल में काम करने लगे। एक दिन इन किशोरों ने होटल मालिक को अपना सपना बता दिया। यूट्यूब के वीडियो का जिक्रकर हेलीकाप्टर से गांव लौटने की बात कही। मालिक से पूछा कि हेलीकाप्टर से गांव जाने में कितना खर्च आएगा। उनकी बातें सुनकर होटल संचालक हैरान रह गया। उसने किसी तरह किशोरों से उनके घर का पता पूछकर परिजन से संपर्क कर सारी बात बता दी।

इसके बाद परिजनों ने स्थानीय पुलिस के माध्यम से होटल संचालक से बात की और अंतत: दोनों किशोरों को भोपाल से दस्तयाब कर लिया गया। पुलिस ने दोनों किशोरों की बाकायदा काउंसलिंग कराई और खुद भी समझाइश दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबारAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.